News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ वाराणसी

वाराणसी में पीएम मोदी बोले- माताओं-बहनों का आशीर्वाद मेरा सबसे बड़ा कवच


लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का काशी दौरा बेहद खास माना जा रहा है। नारी शक्ति वंदन-अभिनंदन कार्यक्रम में भाग लेंगे। लगभग पांच हजार महिलाएं यहां सदन में महिला अरक्षण बिल पास होने की खुशी में पीएम का स्वागत करेंगी। प्रधानमंत्री महिलाओं को संबोधित भी करेंगे। इस दौरान संसद खेल प्रतियोगिता काशी-2023 पोर्टल को भी लांच करेंगे।

23 Sept 20232:34:12 PM

देश की बेट‍ियों को म‍िलेगा स्पोर्ट्स इंफ्रेस्‍टेक्‍चर का लाभ

पीएम मोदी ने कहा क‍ि देश में जो नया स्पोर्ट्स इंफ्रेस्‍टेक्‍चर तैयार हो रहा है उसका लाभ बेट‍ियों को म‍िलेगा। अब बेट‍ियों को स्‍पोर्टस की ट्रेन‍िंग के ल‍िए दूर नहीं जाना होगा। इसी के साथ जो नई एजुकेशन पॉल‍िसी बनाई गई है उसमें भी स्‍पोर्टस को एक अहम स्‍थान द‍िया गया है। देश के सभी राज्‍यों में स्‍पोर्टस को बढ़ावा द‍िया जा रहा है। उत्‍तर प्रदेश को भी खेलों को बढ़ावा देने के ल‍िए हजारों करोड़ रुपये का बजट द‍िया गया है।

23 Sept 20232:30:29 PM

देश के कोने कोने में की जा रही ख‍िलाड़‍ियों की पहचान

पीएम मोदी ने कहा सरकार की ओर से भी देश के कोने-कोने में ख‍िलाड़‍ियों की पहचान की जा रही है। सरकार हर संभव मदद दे रही है।

23 Sept 20232:25:22 PM

खेल के बुनियादी ढांचे के न‍िर्माण से मजबूत होती है स्थानीय अर्थव्यवस्था

पीएम मोदी ने कहा जब खेल के बुनियादी ढांचे का निर्माण किया जाता है, तो इसका न केवल युवा खेल प्रतिभाओं के पोषण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था के लिए भी यह अच्छा संकेत होता है।

23 Sept 20232:23:36 PM

पीएम मोदी बोले- अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम से न‍िखरेगा युवाओं का खेल

वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा इससे खेलों को लोकप्रिय बनाने और युवाओं के बीच खेल प्रतिभा को निखारने में मदद मिलेगी।

23 Sept 20232:21:50 PM

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा- क्रिकेट जोड़ने का काम कर रहा है

प्रदेश के सभी खेलप्रेमियों का हृदय से स्‍वागत अभिनंदन भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाई प्रदान करने वाले जिन्‍होंने घर-घर तक क्रिकेट को पहुंचाया। सभी यहां मौजूद हैं और वाराणसी में क्रिकेट स्‍टेडियम दिया है। क्रिकेट जोड़ने का काम कर रहा है। सभी दिग्‍गजों का अविनाशी काशी में पीएम और भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़‍ियों का स्‍वागत। दो वर्ष के दौरान पूरे देश में कार्य संस्‍कृति को देखा है। अभूतपूर्व विकास हुआ है। फ‍िट इंडिया, खेलों इंडिया सहित तमाम इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर का विकास देश में हुआ है। सभी का स्‍वागत अभिनंदन।

23 Sept 20232:04:25 PM

पीएम मोदी के साथ मंच पर मौजूद हैं द‍िग्‍गज क्रि‍केटर

मंच पर भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, मदन लाल, गुंडप्पा विश्वनाथ, करसन घावरी, बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जयशाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, महिला क्रिकेटर नीतू डेविड व शिवांगी कुलकर्णी मौजूद हैं।

23 Sept 20231:13:55 PM

प्रधानमंत्री मोदी की गंजारी में होने वाली जनसभा में मंच पर पहुंचे क्रिकेट के सितारे

बता दें क‍ि इस कार्यक्रम में 1983 वर्ल्‍डकप टीम भी मौजूद रहेगी। ज‍िसमें सच‍िन तेंदुलकर, कपिल देव, सुनील गवास्कर, रवि शास्त्री, मदन लाल, रोजर बिन्नी समेत अन्य मौजूद रहेंगे।

23 Sept 20231:07:50 PM

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पहुंचे काशी, 16 लाभार्थी महिलाओं से करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी दोपहर एक बजे विशेष विमान से लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर वाराणसी पहुंचे। विमान से उतरने के बाद सीएम और अन्‍य प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्‍वागत किया। स्‍वागत के बाद एयरपोर्ट पर ही वह पिंडरा की 16 लाभार्थी महिलाओं से मुलाकात भी करेंगे। लाभार्थी महिलाएं प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना और आयुष्मान योजना से संबंधित हैं।

23 Sept 202312:53:59 PM

प्रधानमंत्री से एयरपोर्ट पर मुलाकात करने पहुंची 30 महिला लाभार्थी

प्रधानमंत्री से एयरपोर्ट पर मुलाकात करने पहुंची 30 महिला लाभार्थी

पिंडरा विधान सभा की लगभग 30 महिला लाभार्थियों को प्रधानमंत्री से एयरपोर्ट पर मिलना है। उपरोक्त लाभार्थी महिलाएं प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना और आयुष्मान योजना से संबंधित हैं। 16 महिलाओं को आगमन के दौरान मिलना है ,जबकि 15 महिलाओं को प्रस्थान के दौरान पीएम नरेन्‍द्र मोदी से मिलना है।

23 Sept 202312:51:34 PM

पीएम मोदी के दौरे को लेकर क्‍या बोले योगी के मंत्री दानिश आजाद अंसारी

यूपी के मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने पीएम नरेंद्र मोदी से वाराणसी में नए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखने के मौके पर कहा क‍ि यह नया अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम हमारे खिलाड़ियों को मदद करेगा। इससे क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। पीएम आज राज्य को कई और परियोजनाएं भी समर्पित करेंगे।

23 Sept 202312:18:38 PM

सचिन तेंदुलकर ने किया बाबा विश्वनाथ का अभिषेक

सचिन तेंदुलकर ने किया बाबा विश्वनाथ का अभिषेक

काशी विश्वनाथ धाम पहुंच सच‍िन तेंदुलकर ने बाबा का अभिषेक।

23 Sept 202312:03:15 PM

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल एयरपोर्ट पहुंचे

पीएम मोदी की अगवानी के ल‍िए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल एयरपोर्ट पहुंचे।

23 Sept 202311:57:40 AM

पीएम मोदी की अगवानी के ल‍िए एरपोर्ट पर लगा नेताओं का मजमा

पीएम मोदी की अगवानी के लिए मेयर अशोक तिवारी जिला पंचायत अध्याक्ष पूनम मौर्य ,सांसद बी पी सरोज भी बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे।

23 Sept 202311:49:36 AM

वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम शिलान्यास कार्यक्रम के लिए पहुंची बीसीसीआइ टीम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम गंजारी में प्रधानमंत्री के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बीसीसीआइ टीम शुक्रवार को ही वाराणसी पहुंच गई थी। इसमें बीसीसीआइ के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह समेत 1983 वर्ल्ड कप क्रिकेट के विजेता टीम कप्तान कपिल देव, गुंडप्पा विश्वनाथ, दिलीप वेंगसरकर शामिल रहे।

23 Sept 202311:47:32 AM

पीएम अटल आवासीय विद्यालय के बीस बच्चों से करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, सिगरा में अटल आवासीय विद्यालय में दाखिला लेने वाले बीस बच्चों व दस अभिभावकों से बातचीत करेंगे। इस संवाद कार्यक्रम के बाद पीएम काशी समेत प्रदेश में निर्मित 16 अटल आवासीय विद्यालय का रिमोट दबाकर लोकार्पण करेंगे।

23 Sept 202311:46:27 AM

एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए जारी हुई 500 करोड़ की पहली किश्त

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, सिगरा में अटल आवासीय विद्यालय में दाखिला लेने वाले बीस बच्चों व दस अभिभावकों से बातचीत करेंगे। इस संवाद कार्यक्रम के बाद पीएम काशी समेत प्रदेश में निर्मित 16 अटल आवासीय विद्यालय का रिमोट दबाकर लोकार्पण करेंगे।

23 Sept 202311:44:31 AM

प्रधानमंत्री महिलाओं के बीच जाकर स्वीकार करेंगे अभिवादन

नारी शक्ति वंदन अधिनियम बिल पास होने पर भाजपा महिला मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिवादन करने की इच्छा जताई। मोदी ने आग्रह को स्वीकारते हुए उनके बीच जाने का निर्णय लिया। इसी लिए सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में महिलाओं की सभा आयोजित की जा रही है।

मोदी जनसभा के पूर्व गोल्फ कार्ट से महिलाओं के बीच जाएंगे। इसके लिए जनसभा स्थल पर गोल्फ कार्ट के लिए पैसेज बनाया गया है। काशी आगमन पर भाजपा महिला मोर्चा ने स्वागत की भव्य योजना बनाई है। भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने बताया कि संपूर्णानंद में आयोजित महिलाओं के साथ संवाद कार्यक्रम में 51 छात्राएं सिर पर मंगल कलश व हाथों में दीपक लेकर पुष्प वर्षा करेंगी। सभा में महिलाओं को आठ ब्लाक में बैठने की व्यवस्था होगी।

5000 कुर्सियां लगाई गई हैं। प्रधानमंत्री यहां 40 मिनट रहेंगे। साथ ही पुलिस लाइन से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के बीच कई स्वागत प्वाइंट बनाए गये हैं। इसमें पुलिस लाइन गेट, सांस्कृतिक संकुल, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय, मलदहिया स्थित सरदार पटेल प्रतिमा एवं सिगरा स्थित शास्त्री पार्क पर प्रमुख हैं। इन प्वाइंट पर डमरू, शंखनाद, ढोल-तासा के बीच पुष्प वर्षा कर महिला मोर्चा की कार्यकर्ता पीएम मोदी का स्वागत करेंगी।

23 Sept 202311:41:27 AM