News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

विज्ञानियों का अपमान…’, DMK सरकार के विज्ञापन में चीन का रॉकेट देख बिफरे PM मोदी


तिरुनेलवेली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु की द्रमुक सरकार पर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के विज्ञानियों का अपमान करने का आरोप लगाया। उन्होंने द्रमुक सरकार पर एक अखबार के विज्ञापन पर कथित तौर पर ‘चीन के रॉकेट’ को लेकर निशाना भी साधा।

 

पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि द्रमुक एक ऐसी पार्टी है, जो काम नहीं करती है, लेकिन झूठा श्रेय लेने के लिए आगे रहती है। यह लोग हमारी योजनाओं पर अपने स्टीकर चस्पा करते हैं। अब उन्होंने हद ही पार कर दी है, उन्होंने तमिलनाडु में इसरो लॉन्च पैड का श्रैय लेने के लिए चीन का स्टीकर चस्पा दिया।

PM मोदी ने क्या कुछ कहा?

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि द्रमुक स्पेस सेक्टर में भारत की प्रगति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा,

वे स्पेस सेक्टर में भारत की प्रगति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं और जो टैक्स आप देते हैं, उससे वे विज्ञापन देते हैं और उसमें भारत के अंतरिक्ष की तस्वीर भी शामिल नहीं करते हैं।

उन्होंने द्रमुक सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे भारत की अंतरिक्ष सफलता को दुनिया के सामने नहीं रखना चाहते थे, उन्होंने हमारे विज्ञानियों, हमारे स्पेस सेक्टर और आपके टैक्स के पैसों का अपमान किया। अब समय आ गया है कि द्रमुक को उसके कर्मों की सजा दी जाए।

द्रमुक का PM मोदी पर पलटवार

वहीं, द्रमुक सांसद कनिमोझी ने पलटवार करते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि जिस व्यक्ति ने कलाकृति बनाई है, उसे यह तस्वीर कहां से मिली। मुझे नहीं लगता कि भारत ने चीन को दुश्मन देश घोषित किया है। मैंने देखा है कि प्रधानमंत्री ने चीन के PM को आमंत्रित किया और वे महाबलीपुरम गए। सिर्फ इसलिए कि आप सच्चाई को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, आप मुद्दे को भटकाने की वजह ढूंढ रहे हैं…