News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में जुटी BJP, जेपी नड्ड ने बुलाई समीक्षा बैठक


साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने आज यानि शनिवार को शुरू होने वाली दो दिवसीय बैठक बुलाई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेपी नड्डा इस बैठक में पार्टी के महासचिवों के साथ आगामी चुनावों को लेकर अहम चर्चा कर सकते हैं. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर आयोजित बैठक में बीजेपी के सभी राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारियों ने शिरकत की. बी एल संतोष, सी टी रवि, दुष्यंत गौतम, अरुण सिंह, डी पुरुदेश्वरी, दिलीप सैकिया बैठक के लिए पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि मीटिंग में राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा हो सकती है. साथ ही कोरोना से पैदा हुई स्थितियों पर भी चर्चा होगी.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पार्टी महासचिव की चल रही बैठक में प्रमुख रूप से 3 एजेंडे हैं. पहला चुनावी राज्यों की तैयारी किस तरह की जाए दूसरा कौन से ऐसे एजेंडे हैं जिस पर अभी तक काम पार्टी ने शुरु नहीं किया है. तीसरा कोरोना काल में पार्टी की तरफ से जो भी कार्य किए गए उसकी समीक्षा आगे क्या तैयारी पार्टी को कोरोना को देखते हुए करनी है मीटिंग के दूसरे दौर में यह दोपहर बाद होगा पार्टी के मोर्चा के अध्यक्षों पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी.

अगले साल कई राज्यों में है विधासभा चुनाव

बता दें कि राधामोहन सिंह उत्तर प्रदेश के प्रभारी हैं. गौरतलब है कि अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड पंजाब के अलावा गोवा मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं 2022 के आखिर में गुजरात हिमाचल प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव होने हैं. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव इसलिए भी बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि पंजाब को छोड़कर सभी राज्यों में इसकी सरकार है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज से शुरू होने वाली बैठक में पिछले दिनों पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल पुडुचेरी में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव पार्टी के प्रदर्शन पर चर्चा की संभावना है.