News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

विधान भवन में विधानसभा सदस्य की शपथ लेने के बाद अखिलेश यादव बोले- सकारात्मक भूमिका निभाएगा विपक्ष


लखनऊ, । समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को विधानसभा सदस्य के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। पहली बार विधायक बने अखिलेश यादव ने विधान भवन में नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी सदन में ही मुलाकात की।

विधानसभा में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने इस दौरान कहा कि विपक्ष सदैव सकारात्मक भूमिका निभाएगा। सदन में सरकार के साथ ही विपक्ष भी अपना काम करेगा। आज विधायक के रूप में शपथ लेने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि मैं पहली बार विधानसभा में आ गया हूं। इससे पहले भी विधान मंडल में था, सिर्फ बेंच बदल गई। अखिलेश यादव ने कहा कि मैं अब विपक्ष में बैठूंगा। विपक्ष सदैव सरकार की जवाबदेही के लिए काम करेगा और विपक्ष की भूमिका सकारात्मक होगी।

विधान भवन में सोमवार को शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान लोकतंत्र की खूबसूरती का नजारा दिखा। विधायक पद की शपथ के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ तथा अखिलेश यादव एक दूसरे से मिले। इन्होंने हाथ मिलाया और मुस्कुराए भी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसी बीच अखिलेश यादव के कंधे पर हाथ रखकर उनकी पीठ भी थपथपाई। योगी आदित्यनाथ जब विधायक पद की शपथ लेने के लिए आगे बढ़े तो अखिलेश यादव ने अपनी सीट से उठकर उनका अभिवादन किया। उन्होंने सीएम से हाथ मिलाया और कुछ कहते भी दिखे। सीएम योगी आदित्यनाथ जब अखिलेश से हाथ मिला रहे थे तो समाजवाटी पार्टी (एसपी) के मुखिया ने उन्हें कुछ कहा भी, जिस पर योगी आदित्यनाथ हंसने लगे।