News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

विपक्ष के मंसूबों को देशवासियों ने नकारा, विकास की राजनीति के प्रति दिखाया विश्वास : नड्डा


  • भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के नवनियुक्त मंत्रियों की जन आशीर्वाद यात्रा की सफलता का श्रेय देश की जनता को देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सरकार देश के सर्वांगीण विकास, जन-कल्याण और राष्ट्र की सुरक्षा एवं समृद्धि के लिए कृतसंकल्पित एवं प्रतिबद्ध है ।

देश की जनता का आशीर्वाद सरकार और भाजपा को मिलता रहा है

नड्डा ने शनिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा, “देश के स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त से आरंभ होकर 28 अगस्त तक, 14 दिन चले अभूतपूर्व ‘जन-आशीर्वाद यात्रा’ ने 24,000 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की और इस दौरान 5,000 से अधिक कार्यक्रम आयोजित किये गए।” उन्होंने कहा “2014 में मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने के बाद उनका और उनके मंत्रिमंडल के हर सदस्य का हर क्षण, हर पल देश की जनता के कल्याण एवं उनके विकास के प्रति समर्पित रहा है और इसी के कारण देश की जनता का आशीर्वाद सरकार और भाजपा को मिलता रहा है। ”

पिछले सात वर्षो में हमने आपदाओं को अवसर के रूप में बदला है

नड्डा ने कहा, “पिछले सात वर्षो में हमने आपदाओं को अवसर के रूप में बदला है। चाहे कोविड प्रबंधन हो, दुनिया का सबसे बड़ा और तेज गति से चलने वाला कोविड टीकाकरण अभियान हो, दुनिया के किसी कोने में भारतवासियों को हर संकट से निकाल लाने का अभियान हो या फिर भारतीय संस्कृति की महान विरासत को सहेजने और संरक्षित करने की बात – देश ने देखा है कि सरकार ने किस तरह चुनौतियों पर विजय प्राप्त करते हुए दुनिया को आगे बढ़ने की राह दिखाई है।”

देशवासियों ने विपक्ष के मंसूबों को नकारते हुए विकास की राजनीति के प्रति अपना विश्वास दिखाया

उन्होंने कहा कि जन-आशीर्वाद यात्रा की अपार सफलता से डर कर कई विपक्षी पार्टियों ने इसमें विघ्न-बाधाएं उत्पन्न करने की कई असफल कोशिशें की लेकिन वे देश की जनता के विश्वास को डिगा नहीं पाए। भाजपा अध्यक्ष ने कहा “महाराष्ट्र में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के साथ विपक्ष पार्टियों ने जिस तरह से दुर्व्यवहार किया और जनता को निशाना बनाया, यह हम सब ने देखा। यह लोकतंत्र पर कुठाराघात था लेकिन जनता से मिले व्यापक समर्थन ने एक ख़ास मानसिकता वाले विरोधियों को अपने कदम वापस खींचने पर मजबूर कर दिया। देशवासियों ने विपक्ष के मंसूबों को नकारते हुए विकास की राजनीति के प्रति अपना जो विश्वास दिखाया है, इसके लिए मैं उनका ऋणी हूं।”