Latest News खेल

विश्वनाथन आनंद ने अपने पिता को दी भावभीनी श्रद्धांजलि


नई दिल्ली,। शतरंज के दिग्गज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद ने रविवार को अपने पिता के.विश्वनाथन को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका गुरुवार को चेन्नई में निधन हो गया। वह कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे।

पांच बार के विश्व शतरंज चैंपियन आनंद ने कहा कि वह अपने पिता का बहुत सम्मान करते हैं क्योंकि उन्होंने हमेशा कई टूर्नामेंटों में उनका साथ दिया।

आनंद ने ट्विट किया, “मेरे पिता के.विश्वनाथन का 15 अप्रैल को निधन हो गया। कई महीनों तक चेन्नई में रहने के कारण मुझे अक्सर उनसे मिलने का मौका मिला। मैं उनके प्रति बहुत ज्यादा एहसानमंद हूं। मेरी मां ने मेरे शतरंज कैरियर में एक बड़ी भूमिका निभाई, लेकिन मेरे पिता एक उत्साही और मेरे पसंदीदा समर्थक थे।”

उन्होंने आगे कहा,”मुझे याद है कि वह मेरे साथ विश्व उप-जूनियर, मेरे 3 राष्ट्रीय खिताब और बाद में एक विश्व चैम्पियनशिप में गए थे। उन्होंने मुझे अच्छी तरह से निर्देशित किया, उनकी सलाह और उदाहरण के लिए मैं उन्हें अपनी तरफ से ढेर सारा प्यार अर्पित करता हूं।”

आनंद ने अपने प्रियजनों को इस कठिन समय में उनके साथ रहने के लिए धन्यवाद दिया और पेशेवर जीवन में अपने पिता की यात्रा को याद किया।

उन्होंने कहा, “मैं आपके संदेशों के लिए आप सभी का आभारी हूं। रेलवे उनका जुनून था और इससे मुझे बहुत खुशी मिली कि उनके रेलवे के कई परिचितों और सहकर्मियों ने हमें लिखा। आपने हमारे साथ अद्भुत यादें साझा की हैं और मुझे कुछ समय के लिए वापस अतीत में ले गए।”

उन्होंने आगे कहा,”मुझे इस बात पर गर्व है कि उन्होंने गोल्डन रॉक और आईसीएफ यूनिट से शुरूआत की और दक्षिणी रेलवे के महाप्रबंधक पद से रिटायर हुए। उन्होंने एक बार मुझे बताया था कि वे परिवार के पहले महाप्रबंधक थे। अप्पा की हर बात के लिए धन्यवाद, हम आपको बहुत याद करेंगे।”