पटना

वैक्सीन और कृषि कानून को लेकर विपक्ष कर रहा दुष्प्रचार : मोदी


  • कोरोना का सच लोगों को बतायेंगे भाजपा कार्यकर्ता
  • 15 से राम मंदिर निर्माण के लिए कार्यकर्ता करेंगे धन संग्रह

(आज समाचार सेवा)

पटना। कोरोना वैक्सीन और कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष दुष्प्रचार कर रहा है। ये बातें सांसद व पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहीं। वे भाजपा की पटना महानगर जिला कार्य समिति की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से घर-घर जाने और लोगों को हकीकत बताने को कहा। उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए कार्यकर्ताओं से धन संग्रह करने को भी अपील की। धन संग्रह अभियान १५ जनवरी से शुरू होगा।

उन्होंने कहा कि कोविड-१९ का भारत ने मुस्तजैदी से मुकाबला किया। भारत १६ जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू करने जा रहा है। अब जब वैक्सीन आ गई है, तो राजद-कांग्रेस सहित विपक्षी दलों द्वारा मुल्लाओं-कट्टरपंथियों को खुश करने के लिए तरह-तरह के दुष्प्रचार किये जा रहे हैं। उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से टीकाकरण में सहयोग करने के साथ-साथ दुष्प्रचारों को भी डट कर मुकाबला करने की अपील की।

कृषि कानून को लेकर उन्होंने कहा कि नमो ने बार-बार स्पष्ट किया है कि किसी भी कीमत पर न समर्थन मूल्य समाप्त होगा, न ही कोई उद्योगपति किसानों की एक ईंच जमीन पर भी कब्जा कर पायेगा। इसके बावजूद पंजाब और दिल्ली के एक-दो सीमावर्ती राज्यों के मुट्ठी भर बड़े और संपन्न लोगों के साथ कांग्रेस व वामपंथी पार्टियां किसानों के नाम पर आंदोलन को हवा दे रही है। यदि ये तीनों कृषि कानून किसानों के खिलाफ होते, तो देश के अन्य राज्यों के किसान भी इसके विरोध में होते।

उन्होंने कहा कि किसानों ने जिस प्रकार राजद-कांग्रेस के भारत बंद व धरना-प्रदर्शन को नकार दिया, उसी प्रकार अब १५ जनवरी से शुरू होने वाले कांग्रेस के कथित आंदोलन को भी नकार कर पीएम का साथ देंगे। उन्होंने कहा कि पिछले सात वर्षों में केंद्र ने लागत से डेढ़ गुणा समर्थन मूल्य देने का वायदा करते हुए धान के समर्थन मूल्य में ५३८ रुपये की वृद्धि कर अब १८६८ रुपये प्रति क्विंटल कर दिया है।