News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

वैक्‍सीनेशन के लिए प्राइवेट अस्पतालों के पैसे लेने पर राहुल गांधी ने PM से पूछा ‘एक आसान सा सवाल’,


  • नई दिल्‍ली, । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्‍सीनेशन को लेकर बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने देश को संबोधित करते हुए कहा कि 21 जून से देश के हर राज्‍य में 18 साल से ऊपर की उम्र के सभी नागरिकों के लिए भारत सरकार राज्‍यों को मुफ्त वैक्‍सीन मुहैया कराएगी। पीएम के इस ऐलान पर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने सवाल उठाए हैं।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा है कि एक आसान सा सवाल- यदि सभी के लिए कोरोना वैक्सीन मुफ्त हैं, तो निजी अस्पतालों के लिए शुल्क क्यों लें? राहुल गांधी का ये सवाल पीएम मोदी के प्राइवेट अस्‍पतालों द्वारा ली जाने वाले 150 रुपए सर्विस चार्ज पर सवाल उठाए। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने सोमवार को देश को संबोधित करते हुए कहा कि प्राइवेट अस्पताल, वैक्सीन की निर्धारित कीमत के उपरांत एक डोज पर अधिकतम 150 रुपए ही सर्विस चार्ज ले सकेंगे।

इसकी निगरानी करने का काम राज्य सरकारों के ही पास रहेगा। वहीं, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया कि सरकार ने यह फैसला दबाव में लिया है। उन्‍होंने कहा कि जब राज्य की सरकारों ने केंद्र पर दबाव डालकर मुफ्त में वैक्सीन देने की बात कही और सुप्रीम कोर्ट ने दखल दिया, उसके बाद ही प्रधानमंत्री को सभी लोगों के लिए वैक्सीन मुफ्त करने का फैसला करना पड़ा। इससे साफ होता है कि पीएम ने यह फैसला दबाव में लिया है।