Latest News खेल

बैनक्रॉफ्ट के बयान के बाद फिर चर्चा में , अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उठाया ये कदम


  1. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, सैंडपेपर गेट मामले ने उस वक्त एक बार फिर तूल पकड़ा जब हाल ही में बैनक्रॉफ्ट ने कहा था कि गेंदबाजी ग्रुप को गेंद से छेड़छाड़ करने के बारे में जानकारी थी.

मेलबर्न: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट से 2018 में हुए सैंडपेपर गेट को लेकर अधिक जानकारी मांगी है. बैनक्रॉफ्ट ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन कप्तान स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर के अलावा तीसरे ऐसे खिलाड़ी थे जिन्हें गेंद से छेड़छाड़ के मामले में शामिल होने पर प्रतिबंध झेलना पड़ा था. स्मिथ को इस घटना के बाद कप्तानी पद से हटा दिया गया था. इस मामले के सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. ये मामला एक बार फिर विवादों में है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, सैंडपेपर गेट मामले ने उस वक्त एक बार फिर तूल पकड़ा जब हाल ही में बैनक्रॉफ्ट ने कहा था कि गेंदबाजी ग्रुप को गेंद से छेड़छाड़ करने के बारे में जानकारी थी. 28 वर्षीय बल्लेबाज काउंटी खेलने के लिए फिलहाल इंग्लैंड में हैं.

इसके बाद सीए ने बैनक्रॉफ्ट से कहा कि वह इस मामले को लेकर जो नई जानकारी उनके पास है उसे बोर्ड को बताएं. सीए के कार्यकारी जनरल मैनेजर बेन ओलिवियर ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि बोर्ड ने बैनक्रॉफ्ट से बात की है और उन्हें 2018 में जो हुआ उस बारे में अधिक जानकारी साझा करने का अवसर प्रदान किया है.

ओलिवियर ने कहा, “इस मामले की गहन जांच की गई थी जिसके बाद इसमें संलिप्त खिलाड़ियों पर कार्रवाई की गई थी. इसमें शामिल टीम के खिलाड़ियों ने फिर से भरोसा जीता था. हमने कहा है कि जिस किसी के पास भी इस मामले को लेकर नई जानकारी है वो सामने आकर बोर्ड से बात करे.”