पटना

सीएम नीतीश से जहानाबाद की हसरा ने कहा, सामुदायिक किचेन में मिल रहा है घर से बढ़िया खाना


मुख्यमंत्री ने वेबकास्टिंग के माध्यम से सामुदायिक किचेन का लिया जायजा

जहानाबाद। सामुदायिक रसोई में खाना खाने पहुंची हसरा खातून ने सीएम नीतीश कुमार से कहा कि सामुदायिक किचेन में घर से बढ़िया खाना मिल रहा है। ये खाना वो खुद तो खाती ही हैं, परिवार वालों के लिए घर भी ले जाती है। उन्होंने सीएम को बताया कि यहां प्रतिदिन सब्जियां बदल-बदल कर मिल रहा है।

मौका था सोमवार की संध्या सामुदायिक किचन का वेबकास्टिंग के माध्यम से सीएम नीतीश कुमार रूबरू होने का। सीएम नीतीश कुमार ने वीडियो कॉलिंग के जरिए जहानाबाद में चल रहे सामुदायिक किचेन का जायजा लिया। इस दौरान खाना खाएं आये जरूरतमंदों से वेबकास्टिंग के जरिये बात की और कम्युनिटी किचेन में परोसे जा रहे खाना का जायजा लिया।

लॉकडाउन में की गई है कम्युनिटी किचेन की व्यवस्था

दरअसल सीएम नीतीश कुमार ने कोराना महामारी के दौरान गरीब, निर्धन, जरूरतमंद एवं इलाजरत व्यक्तियों के परिजन के लिए सरकार के आदेश से संचालित कम्युनिटी किचेन की व्यवस्था की गई है। कम्युनिटी किचेन की व्यवस्था को लेकर सोमवार को सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से डीएम नवीन कुमार से संवाद किया। साथ ही उन्होंने वेबकास्टिंग के माध्यम से खाना खा रहे लोगों से बातचीत कर खाना की क्वालिटी की भी जानकारी लिया।

उन्होंने किचेन एवं अन्य व्यवस्था का भी जायजा लिया। इस दौरान डीएम नवीन कुमार ने मुख्यमंत्री को बताया कि जहानाबाद जिले में कुल 6 कम्युनिटी किचन चलाया जा रहा है, जहां अब तक कुल 22 हजार व्यक्तियों ने भोजन किया है।

डीएम ने वेबकास्टिंग के माध्यम सीएम को कराया रूबरू

इस दौरान सीएम नीतीश को डीएम ने घूम-घूमकर किचेन, खाना खाने की व्यवस्था, साफ़-सफ़ाई आदि को वेबकास्टिंग के माध्यम से दिखाया। मुख्यमंत्री ने कुछ जरूरतमंद जैसे हसरा खातून एवं एक अन्य व्यक्ति से बात कर खाना के बारे में जानकारी लिया तो सभी ने खाना को अच्छा बताते हुए सरकार की इस व्यवस्था एवं इसके सफ़ल संचालन की सराहना किया, जिसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संतोष व्यक्त किया।