Latest News नयी दिल्ली

नवनीत कालरा को कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेजा


  1. नयी दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने ऑक्सीजन सांद्रक की जमाखोरी और कालाबाजारी करने के आरोप में गिरफ्तार कारोबारी नवनीत कालरा को तीन दिन की पुलिस हिरासत में सोमवार को भेज दिया।

दिल्ली पुलिस ने कालरा को रविवार रात को गिरफ्तार किया था। उसके तीन रेस्तरां ‘खान चाचा’, ‘नेगे एंड जू’ और ‘टाउन हॉल’ से कुछ दिन पहले 500 से अधिक ऑक्सीजन सांद्रक जब्त हुए थे और उसके बाद से वह फरार था।

मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट अर्चना बेनीवाल ने दिल्ली पुलिस द्वारा कालरा को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की इजाजत दे दी। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ करने के लिए पांच दिन की हिरासत मांगी थी।

कालरा को 20 मई को अदालत के सामने पेश किया जाएगा। जांच अधिकारी (आईओ) कमल कुमार ने कहा कि कालाबाजारी के पीछे पूरी साठगांठ और साजिश का पता लगाने के लिए तथा पैसे के लेन-देन के बारे में जानने के लिए उससे हिरासत में पूछताछ की जरूरत है।

कार्यवाही के दौरान, अतिरिक्त लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने अदालत को बताया कि कालरा का मामले में सह आरोपियों से आमना-सामना कराया जाना है और दस्तावेज भी बहुत हैं, इसलिए उसकी हिरासत की जरूरत है।

अभियोजक ने कहा, ‘ साजिश का मामला है। वह गिरफ्तारी से बच रहा था। यह एक गंभीर मामला है। पुलिस हिरासत के बिना जांच एजेंसी के लिए किसी नतीजे पर पहुंचना नामुमकिन होगा।’

पुलिस हिरासत का विरोध करते हुए कालरा के वकील ने कहा कि उसके बैंक विवरण, मोबाइल फोन, लैपटॉप और गैजेट पहले से ही पुलिस के पास उपलब्ध हैं और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत नहीं है।

वकील ने कहा, ‘ केवल वास्तविक आवश्यकता के मामलों में ही रिमांड दी जानी चाहिए। उन्हें किस उद्देश्य के लिए हिरासत की आवश्यकता है?’