पटना

वैशाली: दहेज के लिए ससुराल वालों ने की महिला की हत्या


गोरौल (वैशाली)(आससे)। पांच साल पूर्व व्याही गयी एक महिला की दहेज के खातिर उसके ससुराल वालों ने हत्या कर दिया है।  इस सम्बंध में मृतिका की मां गोरौल थाना क्षेत्र के आदमपुर गांव निवासी ज्योति देवी ने प्राथमिकी दर्ज कराने के लिये थानो के चक्कर लगाने के बाद जब कोई नही सुना तो थकहार कर आरक्षी अधीक्षक वैशाली के यहां न्याय की गुहार लगाते हुये प्राथमिकी दर्ज कराने के लिये एक आवेदन दिया है।

दिये गए आवेदन में उसने बताई है कि वह अपने पुत्री  किरण कुमारी की शादी वर्ष  2016 में भगवानपुर थाना क्षेत्र के सतपुरा गांव निवासी आनंदी महतो के पुत्र दीपक कुमार के साथ किया था। शादी के समय उपहार स्वरूप नगदी, कपड़ा, वर्तन, आभूषण सहित अन्य सामान भी दिया था। शादी के बाद कुछ दिनों तक सब ठीक ठाक रहा उसके बाद कारोबार करने के लिये मृतिका के पति ने अपने मायके से 2 लाख रुपया नगद एवं मोटरसाइकिल  मांग कर लाने का दवाब देने लगा। जब मृतिका ने बताया कि उसके पिता भी नही है।  मायके में माँ है जो काफी गरीब है इतना रुपया कहा से देगी।

इसी बात पर सभी मिलकर उसके साथ मारपीट करने लगे। कई बार आदमपुर से सतपुरा जाकर मृतिका के ससुराल वालों को समझाया बुझाया भी गया। वहीं बीते 15 मई को किरण ने अपने माँ को फोन कर बताई की  रुपये और बाइक के लिये उसके साथ जमकर मारपीट किया जा रहा है। उसी दिन करीब एक घण्टे के बाद पुनः ग्रामीणों का फोन आया कि किरण की मौत हो गयी है। जब वहा कुछ ग्रामीणों साथ पहुचे तो देखा कि किरण की हत्या कर लाश को आंगन में रखे हुय है।

जब मौत के बारे में पूछा तो दीपक ने अपने परिजनों के साथ  मिलकर  मृतिका के घर वालों को भी मारपीट कर जख्मी करते हुय बंधक बना लिया। साथ ही मोबाइल एवं बाइक भी छीन लिया। इतना सब कुछ के बाद पुलिस घटनास्थल पहुची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भी कराया और सभी को बंधन से मुक्त करते हुय आदमपुर घर पहुचा दिया, लेकिन पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज नही की। आज भी पीड़िता अपने मृतक पुत्री को न्याय दिलाने के लिये दर-दर की ठोकर खा रही है।