पटना

वैशाली में तीन की संदिग्ध मौत


पातेपुर (वैशाली)(आससे)। पातेपुर के तीसीऔता थाना क्षेत्र के महथि धर्मचंद तथा पदमौल गांव के तीन लोगों की जहरीली शराब से हुई मौत की खबर फैलते ही पूरे क्षेत्र में हडक़ंप मच गया। जहरीली शराब से मौत की जानकारी मिलते ही थाने की पुलिस के साथ वरीय पुलिस पदाधिकारी एवं मद्यनिषेध विभाग, स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ अन्य विभाग के वरीय पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच कर मामले की तहकीकात में लग गये। जानकारी के अनुसार तीसीऔता थाना क्षेत्र के पदमौल गांव निवासी स्व0 रामस्वरूप सिंह के 48 वर्षीय पुत्र मनोज सिंह की रविवार की अहले सुबह जहरीली शराब पीने से मौत की जानकारी मिलते ही पूरे क्षेत्र में हडक़ंप मच गई।

इससे एक दिन पूर्व शनिवार की देर शाम महथि गांव निवासी शिवशंकर सिंह के 35 वर्षीय पुत्र अरविंद सिंह की मौत तथा शुक्रवार की शाम शुभंकरपुर टिकॉली गांव निवासी त्रिलोकी झा के 25 वर्षीय पुत्र अर्जुन झा उर्फ निक्षत्र झा की मौत को ग्रामीणों द्वारा जहरीली शराब की से हुई मौत की बात सामने आने के बाद पूरे प्रशासनिक महकमा में हलचल मच गई। एक साथ 72 घंटे के भीतर महज डेढ़ किलोमीटर के दायरे में तीन लोगों की मौत से जहां पूरे इलाके में मातम पसरा है वही अनुमंडल स्तर के पदाधिकारी से लेकर जिला स्तर के प्रशासनिक पदाधिकारियों के भी हाथ पांव फुलने लगे है।

घटना की जानकारी मिलते ही महुआ एसडीपीओ पूनम केसरी के साथ जिला मद्यनिषेध विभाग के इंस्पेक्टर अनीश चंद्रा, सब इंस्पेक्टर अरविंद कुमार, शत्रुघ्न निगम, स्वास्थ्य विभाग के पातेपुर पीएचसी के डॉक्टर शुशील कुमार अपने पूरे लाव लश्कर के साथ सभी मृतकों के घर पहुंच कर मामले की गहन जांच पड़ताल की। जहरीली शराब से मौत मामले को लेकर पूरे क्षेत्र में प्रशासनिक पदाधिकारियों की भागदौड़ जारी रही। हालांकि ग्रामीणों द्वारा तीनो लोगो की मौत का कारण जहरीली शराब बताई जा रही है वही पुलिस प्रशासन तथा मृतक के परिजन मौत का कारण हार्ट अटैक बता रहे है। जबकि ग्रामीणों द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि पुलिस इस मामले में मृतक के परिजनों को दबाव देकर अपने आप को बचाने के लिए मामले की लीपापोती करने में कोई कोर कसर नही छोड़ रही है।

इस मामले में महुआ एसडीपीओ पूनम केसरी ने तमाम मीडिया को संबोधित करते हुए कही की तीसीऔता थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत की सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। मैं स्वयं सभी मृतकों के घर पहुंच कर मृतक के परिजनों से बात की हूँ। किसी भी मृतक के परिजनों द्वारा जहरीली शराब से मौत की बात नही बताई जा रही रही है। इसके साथ ही मेडिकल टीम तथा मद्यनिषेध विभाग की टीम भी अपने स्तर से जांच की है जिसमे कही से भी शराब पीने से मौत की पुष्टि नही हो रही है।