News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

शराब फैक्ट्री के खिलाफ जीरा में जुटे प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस के बीच जबरदस्त झड़प


फिरोजपुर,  पंजाब के फिरोजपुर में किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। जीरा के गांव मंसूर वाला में शराब फैक्ट्री के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं । इसी बीच मंगलवार को प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस अधिकारियों के बीच जबरदस्त झड़प भी हुई है।

शराब फैक्ट्री बंद कराने के लिए किसान कर रहे प्रदर्शन

बता दें कि पिछले कई दिनों से फिरोजपुर के जीरा में शराब फैक्ट्री बंद करवाने को लेकर किसानों व स्थानीय लोगों की तरफ से प्रदर्शन किया जा रहा है। भारतीय किसान यूनियन एकता (उगराहां) की तरफ से फैक्ट्री को बंद कराने की मांग को लेकर सोमवार को पटियाला के ब्लॉक पटियाला-1 और पटियाला-2, सनौर में साझा एक्शन करते हुए पुडा ग्राउंड में काफी किसान जमा हुए थे। इसके बाद किसानों द्वारा मार्च निकालते हुए सूबा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। गौरतलब है कि पिछले पांच महीनों से जीरा में शराब फैक्ट्री को बंद कराने को लेकर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं।

शराब फैक्ट्री बंद हो वरना अन्य जिलों में भी होगा प्रदर्शन: किसान

प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया। ब्लॉक प्रधान जगदीप सिंह छन्ना, सुखमिंदर सिंह बारन, हरप्रीत सिंह दौण कलां ने कहा कि गिरफ्तार किए किसानों और अन्य लोगों को तुरंत रिहा किया जाए। फैक्ट्री को तुरंत बंद किया जाए। फैक्ट्री मालिक पर पर्चा दर्ज किया जाए। इसके अलावा बलराज जोशी और करनैल सिंह जिले के नेताओं ने कहा कि अगर पंजाब सरकार ने शराब फैक्ट्री से संबंधित मोर्चे की मांगों को न माना तो आने वाले दिनों में यह आंदोलन पंजाब के अन्य जिलों में भी शुरू किया जाएगा।