Latest News खेल

शाहीन अफरीदी क्या पूरी तरह से फिट हैं और भारत के खिलाफ खेलेंगे मैच, PCB चीफ का बड़ा खुलासा


कराची, । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी के अगुआ शाहीन अफरीदी आगामी टी-20 विश्व कप के लिए 90 प्रतिशत तैयार हैं, लेकिन उनकी उपलब्धता आस्ट्रेलिया में दो अभ्यास मैचों में उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगी। यानी अगर इन दोनों अभ्यास मैचों में वो पूरी तरह से लय में नजर आते हैं तभी वो मुख्य मुकाबलों में अपनी टीम के लिए खेल पाएंगे, लेकिन अगर उनकी फिटनेस में जरा सी भी चूक होती है तो उनका खेलना मुश्किल हो सकता है। 

 

22 वर्षीय अफरीदी घुटने की चोट से उबरने के बाद शनिवार को आस्ट्रेलिया में राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे। वह 17 और 19 अक्टूबर को क्रमश: इंग्लैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। रमीज ने कहा कि मेरी उससे बात हुई और हम चिकित्सकों के भी संपर्क में हैं। हमें जो फीडबैक मिला है उसके अनुसार वह 90 प्रतिशत तैयार है। घुटने की चोट नाजुक होती है और हमें अभ्यास मैचों के बाद यह देखना होगा कि उन्हें किसी तरह की परेशानी महसूस तो नहीं हो रही है। उसने कहा है कि वह तैयार है और मुझे लगता है कि हम भी तैयार हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना पहला ही मैच भारत के खिलाफ खेलना है और 90 फीसदी फिटनेस के साथ शाहीन अफरीदी अभ्यास मैच में उतरेंगे, लेकिन सोचने वाली बात ये है कि अगर अभ्यास मैच में जरा सा भी इधर-उधर होता है तो उनकी चोट फिर से उभर सकती है और वो शायद ही भारत के खिलाफ मैदान पर उतर पाएंगे। भारतीय स्पीड स्टार जसप्रीत बुमराह के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था जब वो फिट होकर मैदान पर आए, लेकिन कुछ मैच खेलने के बाद उनकी चोट फिर से उभर आई और वो छह महीनों के लिए मैदान से बाहर हो गए।