Latest News महाराष्ट्र

शिवसेना सांसद संजय राउत का बयान, कोरोना संकट से देश 20 साल पीछे चला गया है


  • मुंबई, । शिवसेना के सांसद संजय राउत का कहना है कि इस कोरोना महामारी के कारण देश कम से कम 20 साल पीछे चला गया है। संजय राउत के मुताबिक, मुझे नहीं पता कि पिछले 5-10 साल के अंदर देश ने कितनी तरक्की की है, लेकिन मैं इतना जरूर कह सकता हूं कि पिछले 1 साल के अंदर देश 20 साल पीछे चला गया है। संजय राउत ने आगे कहा कि कोरोना महामारी की वजह से देश सिर्फ देश की अर्थव्यवस्था को ही नुकसान नहीं पहुंचा है, बल्कि इस महामारी की वजह से तो समाजिक और राजनीतिक तंत्र भी ढह गया है, हमें इस संकट से निकलकर फिर से खड़ा होने के लिए एक लंबी लड़ाई लड़नी होगी।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की साख को पहुंचा नुकसान- संजय राउत

संजय राउत मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कह रहे थे भारत में जो हालात हैं, उसकी वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी हमारी साख को काफी नुकसान पहुंचा है। इस दौरान उन्होंने कोरोना के प्रसार में महाराष्ट्र सरकार के कामकाज की तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज देश में ये जरूरत है कि मुंबई मॉडल और सीएम उद्धव ठाकरे के प्रयासों को देश के हर हिस्से में लागू कर दिया जाए।

मुंबई में मामले कम आ रहे हैं- संजय राउत

संजय राउत ने मुंबई के हालात का जिक्र करते हुए कहा कि लॉकडाउन लगाने से मामलों में कमी आई है, लेकिन हम फिर भी स्थिति को पूरी तरह से कंट्रोल में लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खुद मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और डिप्टी सीएम पूरी ताकत के साथ काम करने में लगे हुए हैं। संजय राउत ने कहा कि हम देख रहे हैं कि यूपी और बिहार जैसे बड़े राज्यों में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। साथ ही अब पश्चिम बंगाल में भी मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।