उत्तर प्रदेश पटना

शेखपुरा: क्राइम मीटिंग के दौरान एसपी ने लापरवाह अधिकारियों को दी कड़ी चेतावनी


शेखपुरा (आससे)। जिला पुलिस कार्यालय के सभागार में नए एसपी कार्तिकेय शर्मा की अध्यक्षता में पुलिस अधिकारियो के साथ मासिक अपराध समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस बैठक के दौरान एसपी ने विभिन्न कार्यों में लापरवाह अधिकारियों को कड़ी चेतावनी दी।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि अपने दायित्वों का निर्वहन करने में अगर थानेदार एवं पुलिसकर्मी लापरवाही बरतते पाए जाते हैं तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में एसडीपीओ सुरेंद्र कुमार सिंह, डीएसपी मुख्यालय राजवंश सिंह, सभी पुलिस निरीक्षक तथा सभी थाना व ओपी अध्यक्ष मौजूद थे।

बैठक में एसपी ने बारी-बारी से सभी पुलिस पदाधिकारियों का परिचय लिया। उसके बाद उन्होंने थानावार आपराधिक कांडो और गतिविधियों की समीक्षा की। एसपी ने जिले में गश्ती के सख्त और ससमय संचालन का निर्देश दिया। शराब को लेकर सघन अभियान चलाने को कहा। उन्होंने सभी थाना पुलिस को कांडो की समीक्षा का लक्ष्य निर्धारित कर दिया। जबकि अपराधियों की गिरफ्तारी में तेजी लाने का निर्देश दिया।

एसपी ने थाना पर आवेदन लेकर पहुंचने वाले पब्लिक की प्राथमिकी अविलंब दर्ज करने की हिदायत दी। पीड़ित लोगो की फरियाद को अनसुना करने वाले थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी। एसपी ने थाना पर जनता दरबार लगाने और लोगो के शिकायत को निपटारा करने को कहा।