उत्तर प्रदेश पटना

राजगीर: बिहार पुलिस एकेडमी में 56-59वीं बैच के डीएसपी दीक्षांत परेड समारोह का आयोजन कल


राजगीर (नालंदा) (आससे)। शनिवार को बिहार पुलिस एकेडमी परिसर में 56-59वीं बैच के डीएसपी दीक्षांत परेड समारोह का आयोजन किया गया है। जिसमें बिहार पुलिस एकेडमी से प्रशिक्षित कुल 119 डीएसपी देश जनसेवा में समर्पित हो जाएंगे। दीक्षांत परेड समारोह आयोजन की चल रही व्यापक तैयारियों पर प्रकाश डालते हुए बिहार पुलिस एकेडमी के डीआईजी प्राणतोष कुमार दास ने विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि परेड की सलामी बिहार पुलिस एकेडमी के निदेशक भृगु श्रीनिवासन लेंगे।वहीं समारोह के मुख्य अतिथि डीजी बीएमपी आर एस भट्टी होंगे। जबकि विशिष्ट अतिथि में डीजी ट्रेनिंग आलोक राज शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि पूर्वाह्न 11 बजे से कार्यक्रम शुरू हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रथमदृष्टया इस इस एकेडमी से दीक्षांत परेड समारोह से पास आउट होकर जनसेवा में जाने वाले, 56-59वीं बैच के डीएसपी रैंक पदाधिकारी का बिहार पुलिस से देश का सबसे बड़ा बैच है। उन्होंने बताया कि इस बैच को विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षणों से लैस किया गया है। जो लगभग दो वर्षों की कड़ी मेहनत से प्रशिक्षुओं ने परिवीक्ष्यमान पुलिस उपाधीक्षक की भूमिका में अपने आप को तैयार किया है। हालांकि यह प्रशिक्षण एक साल का ही था। मगर कोविड-19 सह लॉकडाउन के कारण इसमें दो साल लग गए।