पटना

शेखपुरा: टीकाकरण को लेकर डीडीसी ने की समीक्षात्मक बैठक


शेखपुरा (आससे)। टीकाकरण को लेकर अधिकारियों की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। इस दौरान डीडीसी सत्येंद्र कुमार सिंह ने अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में सिविल सर्जन डॉक्टर कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह, एमओआईसी एवं सभी डॉक्टरों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से ऊपर के जिलेवासियों को टीकाकरण किया जाना है। पिछले 1 सप्ताह से इसमें अपेक्षित प्रगति नहीं हो रही है।

उन्होंने बताया कि डीएम इनायत खान का स्पष्ट निर्देश है कि लक्ष्य के अनुरूप सभी एमओआईसी टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिला से कोरोना वायरस को मुक्ट करने के लिए टीकाकरण एवं सैंपल की जांच अनिवार्य है। इसके लिए जिला प्रशासन इसको सर्वाेच्च प्राथमिकता दे रहा है। सभी एमआईसी को निर्देश दिया कि वैक्सीनेशन एक्सप्रेस की सफलता के लिए माइक्रो प्लान बनाएं और उसका ससमय अनुपालन कराएं।

उप विकास आयुक्त ने कहा कि कुछ दिनों से जिला का टीकाकरण की स्थिति संतोषजनक नहीं है। उन्होंने टीकाकरण की सफलता के लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को स्वयं मोबाइल के माध्यम से कई आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एमओआईसी के साथ समन्वय बनाकर लक्ष्य के अनुरूप टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी जीविका दीदियों, आशा आंगनवाड़ी सेविका आदि को  टीकाकरण में लगाया जाए।

जिस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र में टीकाकरण की स्थिति संतोषजनक नहीं होगी, संबंधित एमओआईसी पर कार्रवाई की जाएगी।  उप विकास आयुक्त प्रतिदिन टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण ही वैश्विक महामारी फैली है। इसको जड़ मूल से जिले से समाप्त करने के लिए टीकाकरण ही एक मात्र उपाय है।