पटना

औरंगाबाद में पेट्रोल-पंप के कैशियर से 42 लाख की लूट


पिस्टल की नोक पर घटना को दिया अंजाम, 32 लाख फेंक भागे लुटेरे

औरंगाबाद (आससे)। औरंगाबाद में रिलायंस पेट्रोल पंप के एक कैशियर को गोली मारकर अपराधियों ने 42 लाख रुपये लूट लिये। घटना बारूण थाना क्षेत्र के एनएचडब्ल्यू सिरिस मोड़ के पास की है, जहां 4 बाइक सवार अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसके बाद पिस्टल की नोक पर रुपये लूटकर फरार हो गये। घायल कैशियर को सदर अस्पताल इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जिसके बाद डॉक्टरों ने मामला बिगड़ता देख जमुहार नारायणा अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गयी।

घटना पर तुरंत कारवाई करते हुए सदर एसडीपीओ के निर्देश पर नाकेबंदी करते हुए खोजबीन और चेकिंग की जाने लगी। पुलिस ने बताया कि जम्होर थाना पुलिस को वाहन चेकिंग के दौरान मोर डिहरी के पास एक काले रंग के बाइक से 3 अपराधी सवार हो कर आ रहे थे। जब पुलिस ने पीछा किया तो पुलिस को आता देख उनमें से दो अपराधी बाइक छोड़ खेत की ओर भागने लगे। एक अपराधी बाइक से शहर की तरफ भागा। खेत की ओर भागने वाले को पुलिस ने पीछा किया तो पैसों से भरा बैग खेत में फेंक फरार होने में कामयाब हो गया। एसडीपीओ अनुप कुमार ने बताया कि बरामद बैग से 32 लाख रुपये बरामद किये गये हैं। अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि घायल झारखंड के जपला गांव सोनवर्षा निवासी रामनिवास सिंह है, जो पिछले कई सालों से डेहरी डालमिया नगर में रहते हैं। रामनिवास सिंह ने बताया कि वह रेडियंट सिक्योरिटी कंपनी के तहत रिलायंस पेट्रोल पंप में काम करते हैं। सिरिस स्थित रिलांइस पेट्रोल पंप में मेरी ड्यूटी लगी थी। मैं वह पेट्रोल पंप के पैसों को बैंक में जमा करने जा रहा था।

12 बजे के आसपास अपने एक सहयोगी अरुण कुमार के साथ डेहरी पंजाब नैशनल बैंक में करीब 42 लाख रुपये लेकर निकला था। तभी 2 मोटरसाइकिल सवार चार अपराधियों ने पिस्टल निकाल मेरे बायें हाथ में बंदूक सटा पैसे देने की बात कही। इसी दौरान छीनाझपटी में उसने गोली चला दी और बैग से 42 लाख रुपये लेकर फरार हो गये।

इसके बाद आनन-फानन में घायल रामनिवास सिंह को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया तो वहीं चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए जमुहार मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही बारूण थानाध्यक्ष अपने दलबल के साथ अस्पताल पहुंचे और मामले की जांच में जुट गये। बारूण थानाध्यक्ष ने कहा कि अपराधियों को पकडऩे के लिए छानबीन की जा रही है। अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।