Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शुरू हुई कार्गो सेवा, कारोबार में होगा फायदा


श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के व्यापारी अब श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विभिन्न देशों में अपने सामान का सीधा आयात-निर्यात कर सकेंगे। केंद्र सरकार ने श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को विदेश में वस्तुओं के आयात-निर्यात के लिए कस्टोडियन व कार्गाे टर्मिनल अधिसूचित कर दिया है।

श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक के अनुसार, श्रीनगर अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अब कोई भी विमान कंपनी अपनी कार्गाे विमान सेवा शुरू कर सकती है। वह अंतरराष्ट्रीय यात्री विमान सेवा में भी आयात-निर्यात के कार्गाें को ले जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि हम जम्मू कश्मीर के सभी कारोबारियों से आग्रह करते हैं कि वह श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उपलब्ध कार्गाे सुविधा का लाभ उठाएं।

उन्होंने बताया कि पहले जम्मू कश्मीर के व्यापारियों का सामान सीधे विदेश निर्यात नहीं होता था। वह श्रीनगर के रास्ते पहले मुंबई, दिल्ली या गुजरात पहुंचता था और फिर वहां से कार्गाे के जरिए अपनी मंजिल के लिए रवाना होता था। अब ऐसा नहीं होगा। अब व्यापारी श्रीनगर से अपने सामान को विदेश में कहीं भी निर्यात कर सकते हैं। इससे स्थानीय कारोबारियों को आर्थिक लाभ होगा। उनके लिए आयात- निर्यात की संभावनाएं बढ़ेंगी।