Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

संजय सिंह और मनीष सिसोदिया को कोर्ट से नहीं मिली राहत, शराब घोटाले में फिर बढ़ी न्यायिक हिरासत


नई दिल्ली। संजय सिंह और मनीष सिसोदिया को दिल्ली की अदालत से राहत नहीं मिली। गुरुवार को दिल्ली कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 19 मार्च तक बढ़ा दी है। इससे पहले 02 मार्च को कोर्ट में पेशी के बाद सात मार्च तक न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई थी।

 

पिछले साल हुई थी गिरफ्तारी

मनीष सिसोदिया को दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में 26 फरवरी 2023 को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने भी सिसोदिया की गिरफ्तारी की थी। वहीं, संजय सिंह को पिछले साल ईडी ने गिरफ्तार किया था।

आरोपी अपना रहे हैं हथकंडे

ध्यान देने वाली बात है कि ईडी ने बृहस्पतिवार को दिल्ली की अदालत में याचिका दायर कर आरोप लगाया कि कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी कार्रवाई में देरी करने के हथकंडे अपना रहे हैं। ईडी ने हिरासत की अवधि के दौरान पूछताछ की कार्रवाई की ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग सहित सीसीटीवी फुटेज की एक प्रति की मांग करने वाले आरोपियों के आवेदन का विरोध करते हुए यह बात कही।

एजेंसी ने कहा कि आरोपी बिना कोई ठोस कारण बताए फुटेज मांग रहे थे, जो मामले के मौजूदा चरण में स्वीकार्य नहीं है। ईडी के रुख का एक आरोपी की ओर से पेश वकील नितेश राणा ने विरोध किया। उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी अपने तुच्छ आवेदन के साथ मामले में जांच की प्रक्रिया को छोड़ना चाहता है।