Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

संयोजक बनने के लिए नीतीश कुमार क्यों नहीं हुए तैयार? जेडीयू नेता संजय झा ने दी बड़ी जानकारी –


 पटना। : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडी गठबंधन में संयोजक का पद ठुकरा दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। वहीं अब नीतीश कुमार के इस बड़े फैसले पर जेडीयू नेता संजय झा का बड़ा बयान सामने आया है।

जेडीयू नेता संजय झा ने कहा कि बैठक के दौरान कांग्रेस ने नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव रखा। लेकिन इसपर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कांग्रेस के ही किसी नेता को इंडी गठबंधन का अध्यक्ष बनना चाहिए। संजय झा ने कहा कि नीतीश कुमार ने संयोजक बनने के लिए अभी किसी भी तरह से सहमति नहीं दी है।

नीतीश कुमार ने मीटिंग में कहा कि मेरी किसी पद में कोई दिलचस्पी नहीं है। हम चाहते हैं कि विपक्ष का यह गठबंधन एकजुट रहे। यह जमीनी स्तर पर काम करे। उन्होंने कहा कि जरूरी है कि गठबंधन में शामिल दलों में एकजुटता बनी रहे।

मल्लिकार्जुन खरगे बने इंडी गठबंधन के अध्यक्ष

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को इंडी गठबंधन का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। अब वही इसकी जिम्मेदारी संभालेंगे।

बैठक में कई दिग्गज नेता थे शामिल

इस वर्चुअल बैठक में शरद पवार के अलावा तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और पार्टी नेता कनिमोझी भी शामिल हुईं। वहीं जेडीयू की ओर से पार्टी के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार, पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह और संजय झा शामिल हुए थे।