Latest News खेल

दोहा में जीत के साथ सानिया मिर्जा की डब्ल्यूटीए सर्किट पर वापसी


दोहा. सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने डब्ल्यूटीए सर्किट में जीत के साथ वापसी की, जब उन्होंने और स्लोवाकिया की उनकी जोड़ीदार आंद्रेजा क्लेपैक (Andreja Klepac) ने नादिया किचेनोक और ल्युडमाइला किचेनोक की युक्रेन की जोड़ी को हराकर यहां कतर टोटल ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Qatar Open) के महिला युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. भारत और स्लोवेनिया की जोड़ी ने सोमवार रात डब्ल्यूटीए 500 टूर्नामेंट के पहले दौर में नादिया और ल्युडमाइला की जोड़ी को 6-4 6-7 10-5 से हराया.

सानिया मिर्जा का 12 महीने में यह पहला प्रतिस्पर्धी मुकाबला था. वह पिछली बार फरवरी 2020 में दोहा ओपन में ही खेली थी जिसके बाद कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में टेनिस प्रतियोगिताएं ठप पड़ गईं थी. सानिया स्वयं भी इस साल जनवरी में कोरोना वायरस संक्रमण से उबरी हैं.

सानिया मातृत्व अवकाश के बाद जब प्रतिस्पर्धी टेनिस में लौटी थी तो उन्होंने नादिया के साथ ही जोड़ी बनाई थी और पिछले साल जनवरी में होबार्ट ओपन का खिताब जीता था. सानिया और आंद्रेजा ने हालांकि पहले सेट के शुरू में ही अपनी सर्विस गंवाई जिससे यह जोड़ी 0-3 से पिछड़ गई. चौथे गेम में भी यह जोड़ी अपनी सर्विस गंवाने के कगार पर थी लेकिन स्कोर 1-3 करने में सफल रही.