Latest News नयी दिल्ली मनोरंजन राष्ट्रीय

संसद भवन में लता मंगेशकर की तस्वीर लगाने की मांग,


नई दिल्ली, । भारत रत्न लता मंगेशकर अब इस दुनिया में नहीं है। इसी रविवार को बीमारी के चलते उनका देहांत हो गया था। वहीं, अब संसद में लता मंगेशकर की तस्वीर लगाने की मांग उठी है। भाजपा सांसद सीमा द्विवेदी ने बुधवार को संसद भवन में गायिका लता मंगेशकर की तस्वीर लगाने को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।

ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ था निधन

बता दें कि 92 वर्षीय लता मंगेशकर का निधन रविवार सुबह ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ था। 8 जनवरी को कोरोना संक्रमण के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और वो तभी से आइसीयू में थीं। उन्हें वेंटिलेटर पर भी रखा गया था। लता मंगेशकर के निधन की वजह मल्टी-ऑर्गन फेल्योर को माना गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लता जी को श्रद्धांजलि दी और मुंबई के शिवाजी पार्क में उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए।

राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

लता मंगेशकर का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया और केंद्र सरकार ने उनकी याद में दो दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की थी।

डाक टिकट होगा जारी

इससे पहले, मंगलवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानकारी दी थी कि केंद्र सरकार ने भारत रत्न लता मंगेशकर की स्मृति में एक स्मारक डाक टिकट जारी करने का फैसला किया है।