Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

सत्ता बचाने के लिए अब सहयोगियों के द्वार पहुंचेंगे इमरान खान, विपक्षी नेताओं ने की खिंचाई


इस्लामाबाद, । पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) सरकार के खिलाफ 28 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव पेश होना है। इसी के चलते अब सरकार बचाने को इमरान खान उन सहयोगियों को वापस लेने की कोशिश कर रहे हैं जिनका समर्थन उनके सरकार बनाने में मिला था। अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ अपना समर्थन सुनिश्चित करने के लिए, इमरान आज इस्लामाबाद में प्रमुख सहयोगी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान ( एमक्यूएम-पी ) के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे।

इस बीच अविश्वास प्रस्ताव पर नेशनल असेंबली के सत्र से पहले, बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने घोषणा की थी कि एमक्यूएम-पी के साथ उनके मामले सुलझ गए हैं और सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्य इमरान को हटाने के प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करेंगे।

विपक्ष ने साधा निशाना

बता दें कि इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआइ) सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पहले 25 मार्च को पेश होना था। लेकिन सदन के सदस्य ख्याल जमान की मृत्यु होने के कारण उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के तुरंत बाद सत्र स्थगित कर देने के चलते प्रस्ताव को टाल दिया गया। इसके बाद नेशनल असेंबली और पाकिस्तान में विपक्षी नेता शहबाज शरीफ ने स्पीकर और इमरान की खिंचाई करते हुए कहा कि स्पीकर असद कैसर इमरान खान की कठपुतली बन गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर इमरान का यह खेल सोमवार को संविधान और नियमों का उल्लंघन करता है तो वह अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ेंगे।