Latest News मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, रेहड़ी वालों के खाते में डाले जाएंगे एक-एक हजार रुपए


  1. भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी है जिसके चलते कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। इससे आमजन के साथ साथ रेहड़ीवालों की रोजी रोटी पर बुरा असर पड़ा है। जिसके चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को प्रदेशवासियों के नाम संदेश जारी करते हुए ऐलान किया कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रेहड़ी पटरीवालों को राहत प्रदान करने के लिए उनके खाते में एक-एक हजार रूपए डाले जाएंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के लिए भी जल्द ही मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना निधि की एक किस्त जारी करने की घोषणा की।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ”कोरोना वायरस महामारी काल के इन कठिनाइयों वाले समय में जीवनयापन के लिये भी आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही है। मध्य प्रदेश सरकार ने गरीबों को तीन महीने का राशन नि:शुल्क देने का फैसला किया है। भारत सरकार ने भी मई और जून दो माह का राशन नि:शुल्क देने निर्णय लिया है।”
शिवराज सिंह ने कहा, ”इसके साथ शहरी और ग्रामीण रेहड़ी पटरीवालों के खाते में भी एक-एक हजार रूपए डालने का निर्णय लिया गया है। किसानों के खाते में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना निधि की एक किस्त भी शीघ्र ही डाली जाएगी। जनता को राहत देने के हरसंभव उपाय लगातार जारी रहेंगे।” मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को हर साल दस-दस हजार रूपये दिए जाते हैं। इसमें से छह-छह हजार केन्द्र सरकार देती है, जबकि चार-चार हजार मध्य प्रदेश सरकार दो समान किस्तों में देती है। सीएम ने कहा,” हम सब मिलकर कोरोना के खिलाफ युद्ध लड़ रहे हैं। राहत की बात यह है कि अब लगातार संक्रमण दर कम होती चली जा रही है। 22 अप्रैल को यह 24.29 प्रतिशत था जो 25 अप्रैल को 23.01 हो गया।