Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हरियाणा: धरने पर बैठे किसानों को वैक्सीन लगाने की तैयारी, स्वास्थ्य विभाग के साथ आज बैठक


देश में एक तरफ कोरोना वायरस का संकट बढ़ता जा रहा है तो दूसरी तरफ दिल्ली की सीमाओं पर किसान अभी भी डटे हुए हैं. कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान पिछले साल से ही यहां पर हैं. अब दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर किसानों का कोरोना टेस्ट कराने और वैक्सीन देने की तैयारी हो रही है. हरियाणा सरकार और किसान नेताओं के बीच इस मसले पर आज बैठक है.

हरियाणा सरकार में गृह मंत्री अनिल विज ने आदेश दिया था कि सिंघु बॉर्डर पर डटे किसानों का कोरोना टेस्ट हो और वैक्सीन की व्यवस्था की जाए. इसी निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें यहां पहुंची हैं, शाम चार बजे किसान नेताओं के साथ एक बैठक होनी है.

किसान नेताओं और सरकार में अगर सहमति बनती है, तो यहां मौजूद लोगों को वैक्सीन लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि केंद्र द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसान धरना दे रहे हैं. दिसंबर 2020 से ही ये प्रदर्शन जारी है. जो सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहा है.

दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर भी किसान नेता राकेश टिकैत की अगुवाई में किसानों का प्रदर्शन हो रहा है. बीते दिन ही राकेश टिकैत ने बयान दिया था कि सरकार को धरना स्थल पर ही वैक्सीन लगाने की व्यवस्था कर देनी चाहिए, क्योंकि किसान यहां से नहीं उठेंगे.