Latest News उत्तर प्रदेश कानपुर राष्ट्रीय लखनऊ

सपा विधायक इरफान व गैंगस्टर साथियों के खिलाफ जुटाए गए साक्ष्य


 

कानपुर : महाराजगंज जेल में निरुद्ध सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके गैंगस्टर साथियों के खिलाफ साक्ष्य संकलन की कार्रवाई पूरी हो चुकी है। मामले में विशेष जांच दल (एसआइटी) अभियोजन स्वीकृति के लिए पत्र तैयार करा रहा है। इसी सप्ताह एसआइटी इस मुकदमे में पुलिस चार्जशीट न्यायालय भेजेगी। वहीं जल्द ही नई सड़क बवाल के मामले में भी अभियोजन स्वीकृति के लिए पत्र तैयार कराया जा रहा है।

जाजमऊ में प्लाट कब्जाने का मामला

जाजमऊ डिफेंस कालोनी में नजीर फातिमा के प्लाट पर कब्जा करने के लिए वहां बनी झोपड़ी में आग लगवाने का आरोप सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान व गुर्गों पर है। नजीर फातिमा की शिकायत पर पुलिस ने इरफान, रिजवान, शौकत अली, शरीफ, इजराइल आटे वाला, अज्जन, मुर्सलीन उर्फ भोलू के खिलाफ गैंगस्टर की रिपोर्ट दर्ज की थी। इसकी जांच फीलखाना पुलिस कर रही थी।

अधिकारियों के आदेश पर कार्रवाई के लिए विशेष जांच दल (एसआइटी) गठित की गई थी। एसआइटी ने इस मामले में गैंगस्टर के आरोपितों की कुल 65.50 करोड़ की संपत्तियां जब्त की हैं। एसआइटी सूत्रों के अनुसार, मुकदमे में साक्ष्य संकलन की कार्रवाई पूरी हो चुकी है।

SIT न्यायालय में भेजेगी चार्जशीट

अभियोजन स्वीकृति के लिए पत्र तैयार कराया जा रहा है। इसी सप्ताह एसआइटी न्यायालय में चार्जशीट भेजेगी। वहीं नई सड़क बवाल के मामले में उपद्रवियों को फंडिंग करने के आरोपित बिल्डर हाजी वसी और बाबा बिरयानी रेस्टोरेंट के मालिक मुख्तार अहमद उर्फ मुख्तार बाबा समेत चार आरोपितों पर गैंगस्टर लगा था। इस मुकदमे की समय अवधि पूरी हो रही है। अभियोजन पत्र तैयार कराया जा रहा है।