Latest News नयी दिल्ली

सबरीमाला मंदिर के कपाट खुले, कोरोना निगेटिव रिपोर्ट जरूरी,


केरल में आज से सबरीमाला मंदिर को भक्तों के लिए खोल दिया गया है. दरअसल ये कपाट उथरम उत्सव के लिए खोले गए हैं. जानकारी के मुताबिक मंदिर का कपाट 28 मार्च तक खुला रहेगा ताकि श्रद्धालुओं को पूजा पाठ करने में किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े. वहीं कोरोना के सेकेंड वेब को देखते हुए यहां पूजा-पाठ के लिए पहुंच रहे भक्तों का कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया गया है.

मंदिर का दरवाजा ऐसे समय पर खोला गया है जब देश भर में कोरोना का सेकेंड वेब चल रहा है और केरल भी उन राज्यों में शामिल है जहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. देश के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते कर्फ्यू लगाया जा रहा है. ऐसे में मंदिर को खोलना चिंता का विषय है.

24 घंटों में 39,726 नए मामले

कोरोना के नए मामलों की बात करें तो वर्तमान में चल रहे नए मामलों में सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज महाराष्ट्र से सामने आए हैं. देश भर में पिछले 24 घंटों में 39,726 नए मामले सामने आए हैं. वहीं संक्रमण से 154 और लोगों की मौत हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या 1,15,14,331 हो चुकी है.

चुनाव के प्रचार के दौरान भी सबरीमाला मंदिर चर्चा में आया था

केरल में होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भी सबरीमाला मंदिर चर्चा में आया था. साल 2018 में हुए सबरीमाला विवाद (Sabarimala Controversy) को लेकर कांग्रेस पार्टी ने एक वीडियो शेयर किया था. हालांकि, कड़ी आलोचना के बाद पार्टी को वीडियो हटाना पड़ा है. पार्टी की तरफ से जारी किए गए एक मिनट के वीडियो में भगवान अयप्पा के कुछ पुरुष भक्त पारंपरिक कपड़ों में और एक आधुनिक कपड़े पहने हुए युवती नजर आ रही है. खास बात है कि केरल में इस साल विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly Election) होने हैं.