Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

सब्सक्रिप्शन के लिए खुला Nykaa का IPO,


  1. नई दिल्ली, । FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स लिमिटेड के मालिकाना हक वाली कंपनी Nykaa का Initial Public Offering(IPO) गुरुवार को सबस्क्रिप्शन के लिए खुल गया। Nykaa ने निवेशकों के लिए 1,085 से 1,125 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से प्राइस बैंड निर्धारित किया है। इससे पहले Nykaa ने जानकारी देते हुए यह बताया था कि, उसे अपने एंकर निवेशकों के जरिए 2,396 रुपये प्राप्त हुए हैं।

BSE से मिले आंकड़ों के मुताबिक बोली के पहले दिन सुबह 10:50 तक, Nykaa के IPO को 0.19 गुना सब्सक्राइब किया गया। जबकि इसके खुदरा हिस्से को पूरी तरह से 1.02 गुना बुक किया गया है। कर्मचारियों के लिए रिजर्व हिस्से को 0.06 गुना और गैर संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) को 0.02 गुना तक सब्सक्रिप्शन मिला है।

ब्रोकरेज हाउस SMC ग्लोबल के एम सी गुप्ता के मुताबिक, “ग्रे मार्केट में Nykaa का प्रीमियम अच्छा है। लेकिन, इश्यू प्राइस, ओवर प्राइस्ड लग रहा है। निवेशक लिस्टिंग गेन तक के लिए इसमें निवेश कर सकते हैं।”

ब्रोकरेज हाउस हाउस एंजेल वन के मुताबिक, “Nykaa भारत में लाभदायक यूनिकॉर्न में से एक है और हम मानते हैं कि कंपनी अगले दशक में ऑनलाइन ब्यूटी और फैशन रिटेल व्यापार में लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है। अगर निवेशक चाहें तो इसमें अपना पैसा लगा सकते हैं।”