पटना

समस्तीपुर: मुखिया पति की गोली मारकर कर हत्या 


आक्रोशित लोगों ने एनएच 28 को किया घंटो जामसड़क पर आगजनी कर जताया विरोध

समस्तीपुर (आससे)। जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बखरी बुजुर्ग पंचायत के वार्ड 10 में पंचायती करने गए  मुखिया मुखिया पति को बाईक सवार चार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। जख्मी अवस्था में घायल को उपचार के लिए मुसरीघरारी स्थित निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने मुसरीघरारी चौराहा को घंटो जामकर आगजनी की। मृतक की पहचान गांव के ही स्वर्गीय राजेंद्र झा के 58 वर्षीय पुत्र शशीनाथ झा के रूप में की गई है।

घटना के बाबत ग्रामीण एवं परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की सुबह करीब 8 बजे अपने फॉर्च्यूनर से होरील साह व अरविंद साह के आपसी विवाद के निपटारा को लेकर पंचायती करने होरील साह के दरवाजे पर उसके बुलाने से गए थे, पंचायती समाप्त होने के बाद उन्हें कुछ देर के लिए होरील साह ने रोक लिया। जब वहां से वह अपने गाड़ी में बैठने लगे तभी दो बाईक सवार चार अपराधी आये और ताबड़तोड़ 5 गोलियां दाग दी। जिससे वह जख्मी हालत में जमीन पर गिर गए।

ग्रामीणों ने तत्काल अचेत अवस्था में उपचार के लिए मुसरीघरारी स्थित निजी क्लीनिक में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर मुसरीघरारी चौराहा पर टायर जलाकर पूरी तरह से आवागमन ठप कर दिया। इधर आक्रोशित लोग पुलिस प्रशासन से अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे।

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना के साथ साथ सरायरंजन, मुफस्सिल, बंगरा, उजियारपुर, कल्याणपुर थाना की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। ग्रामीणों ने मौके पर से होरील साह को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस अपराधियों के गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी है, पुलिस ने 2 लोगों को पूछताछ के लिए अपने हिरासत में ली है।

खबर लिखे जाने तक ना ही आवेदन प्राप्त हुआ था और ना ही शव को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेजा गया था। परिजन उनके पुत्र राहुल और चंचल के आने का इंतजार कर  किया जा रहा है। करीब 3 घंटे बाद सड़क जाम समाप्त हुआ। वर्तमान में उनकी पत्नी माधुरी देवी पंचायत से मुखिया पद पर कार्यरत है, शशि नाथ झा लगातार तीन दफा मुखिया रह चुके हैं, चौथे टर्म में उनकी पत्नी माधुरी देवी मुखिया के पद पर कार्यरत है।

इस घटना को लेकर कई तरह की चर्चाएं भी क्षेत्र में हो रही है। इन पर 20 से 25 साल पूर्व भी हमला हो चुका था। पुलिस घटनास्थल पर से दो खाली खोखा भी बरामद की है। बहरहाल इस हत्या को लेकर क्षेत्र में सन्नाटा पसरा हुआ है।