News TOP STORIES महाराष्ट्र राष्ट्रीय

समीर वानखेड़े का बयान दर्ज कर रही है एनसीबी की टीम


  1. नई दिल्ली, । नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े से पूछताछ के लिए एनसीबी सतर्कता विभाग की पांच सदस्यीय टीम मुंबई पहुंच गई है। डीडीजी एनसीबी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि समीर वानखेड़े का बयान दर्ज किया जा रहा है। वानखेड़े ने आर्यन खान से जुड़े क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी मामले की जांच का नेतृत्व किया था और बाद में उन पर जबरन वसूली के आरोप लगाए गए। इसके बाद वे खुद जांच के दायरे में आ चुके हैं। सूत्रों ने बताया कि मुंबई में वानखेड़े के साथ ही एनसीबी के गवाह प्रभाकर सैल व अन्य लोगों से भी पूछताछ की जाएगी।

डीडीजी एनसीबी ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा है कि इस जांच के लिए सभी भौतिक गवाहों को बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 5 सदस्यीय टीम आज दिल्ली से मुंबई आई है। इसका गठन हलफनामे (प्रभाकर सेल) में आरोपों की जांच के लिए किया गया था। एनसीबी कार्यालय से एकत्र किए गए दस्तावेज, रिकार्ड और गवाहों को बुलाया गया है। हमने जांच शुरू कर दी है, गवाहों के बयान लिए जाएंगे।

एनसीबी सतर्कता इकाई के प्रमुख एनआर ज्ञानेश्वर सिंह बुधवार सुबह 11 बजे मुंबई पहुंचे। उन्होंने जांच एजेंसी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़े सवालों से बचते हुए कहा, हम रोजाना मिलते हैं। मैंने अपनी जांच के लिए किसी को नहीं बुलाया। मैं आज मुंबई नहीं जा रहा हूं। हालांकि, इससे पहले उन्होंने कहा था कि एजेंसी क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में एक गवाह द्वारा वानखेड़े के खिलाफ जबरन वसूली के आरोपों की जांच शुरू करेगी।