पटना

सरकार स्तर पर ग्रामीण बैंक को हर संभव सहयोग मिलेगा : आमिर सुबहानी


विशिष्ट ग्राहक और बैंक की प्रतिभाएं सम्मानित, मार्गदर्शिका का लोकार्पण

पटना (आससे)। दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक का चतुर्थ स्थापना दिवस समारोह रवीन्द्र भवन के सभागार में मनाया गया। समारोह में बैंक परिवार से संबद्ध गायन, वादन एवं नृत्य की प्रतिभाओं की सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुतियां हुईं। समारोह का उद्घाटन राज्य के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी द्वारा दीप जलाकर किया गया। उन्होंने आयोजन की सराहना की और कहा कि ग्रामीण विकास के हित में इस बैंक के लिए जो भी संभव होगा, वह किया जायेगा। जनहित एवं ग्रामहित में ग्रामीण बैंक महती भूमिका निभा सकता है।

कार्यक्रम की अध्यक्ष करते हुए बैंक के अध्यक्ष डा. एसए जावेद ने कार्यक्रम में दो योजनाओं की शुरूआत की। आम लोगों के लिए ऑनलाइन ऋण आवेदन की सुविधा की शुरूआत की गयी। महिला ऋणियों के लिए ई-नारी शक्ति ऋण योजना की शुरूआत की गयी है। इसमें सभी महिला ग्राहकों को इलेक्ट्रिक स्कूटर, मोटरसाइकिल खरीदने हेतु रियायती दर पर ऋण की सुविधा उपलब्ध होगी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के हाथों सम्मानित हुए बैंक के विशिष्ट ग्राहक और लोकार्पित हुई बैंक की मार्गदर्शिका पत्रिका। १९ दिसम्बर को आयोजित इनडोर खेल-सह-सांस्कृतिक प्रतियोगिता में विजेता एवं उपविजेता सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया गया। इस अवसर पर बैंक के महाप्रबंधक अचिन्त्य कुमार गांगुली, नीरज कुमार, मनोज कुमार, सुश्री सृष्टि शरण उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन महाप्रबंधक नीरज कुमार ने किया।  सांस्कृतिक कार्यक्रम में फिल्मी गीत की एकल, युगल प्रस्तुति, फिल्मी गीत, उपशास्त्रीय फिल्मी गीत पर नृत्य रचना की भावपूर्ण प्रस्तुति सहित गायन वादन नृत्य की बहुरंगी छटा बिखेरी बैंक से सम्बद्ध प्रतिभाओं ने।