TOP STORIES राष्ट्रीय

सांबा में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था पाकिस्तानी, BSF ने मार गिराया


श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर घुसपैठ की खबरें आये दिन सामने आती रहती हैं। भारतीय जवान हर बार इन घुसपैठियों को धूल चटाते हैं। जम्मू संभाग के सांबा में बीएसएफ (BSF) के जवानों ने पाकिस्तान की एक और साजिश को नाकाम कर दिया है। यहां पर जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया है। मारे गए घुसपैठिए का शव बरामद कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार बीएसएफ के जवानों ने जम्मू के सेक्टर सांबा (Samba) के बीओपी चक फकीरा क्षेत्र में बीपी नंबर 64 के पास पाकिस्तानी घुसपैठिया देखा। कई बार चेतावनी के बावजूद घुसपैठिया संदिग्ध परिस्थितियों में घूमता रहा।

इसके बाद बीएसएफ ने कार्रवाई शुरू की और उसे मार गिराया। पाकिस्तानी घुसपैठिए का शव बरामद कर लिया गया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

बता दें कि इसी क्षेत्र में 23 अगस्त, 2020 को भी एक पाकिस्तानी घुसपैठिए (Pakistani Intruder) को मार गिराया गया था। हाल ही में इस क्षेत्र में सुरंग का भी पता चला था। इससे पहले जनवरी में सीमा सुरक्षा बल ने हीरानगर के पानसर में एक सुरंग का पता लगाया था। इसकी लंबाई 150 मीटर थी। पाकिस्तानी खुफिया विभाग ने आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए इसका निर्माण किया था।