Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

साढ़े तीन महीने में ही IAS प्रकाश चंद्र का तबादला, प्रतापगढ़ DM के पद पर संजीव रंजन की तैनाती


प्रतापगढ़ : आइएएस प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव जनपद के जिलाधिकारी के रूप में साढ़े तीन महीने से रह सके। उनको शासन ने रविवार को यहां से हटा दिया। प्रकाश चंद्र प्रतापगढ़ में कई साल पहले एडीएम के रूप में भी सेवा दे चुके थे।

मूल रूप से आजमगढ़ जनपद के रहने वाले प्रकाश चंद्र को तीन जून को औरैया से हटाकर प्रतापगढ़ का डीएम बनाए जाने का आदेश हुआ था। कुर्सी संभालने के बाद वह लगातार सामाजिक कार्यक्रमों में भी सहभागी हुआ करते थे। राम चरितमानस से उनका लगाव भी चर्चा में रहा। मानस सम्मेलनों और अन्य इस तरह के कार्यक्रमों में भी वह बराबर जाते थे।

Team India बनी Asia Cup 2023 की Champion #shorts

सरकारी कार्यों से समय निकालकर वह मानस पर भी बात करते थे। तुलसी सदन में उनकी सलाह पर मानस की चौपाइयों की पट्टिका भी लगवाई गई। दो दिन पहले जनशिकायतों के निस्तारण की समीक्षा में प्रतापगढ़ की स्थिति खराब पाई गई। इस पर नाराज हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को हटाने का आदेश दिया था।

नए डीएम संजीव 2013 बैच के आइएएस

प्रतापगढ़ के नए जिलाधिकारी बनाए गए संजीव रंजन 2013 बैच के आइएएस अधिकारी हैं। वह तीसरी बार जिलाधिकारी के रूप में तैनात किए जा रहे हैं। वह इसके पहले गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ भी रह चुके हैं। साथ ही कुशीनगर में संयुक्त मजिस्ट्रेट व सहारनपुर के मुख्य विकास अधिकारी का दायित्व निभा चुके हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं।