Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

सिंगापुर में मिला कोरोना का नया वेरिएंट बच्चों को ज्यादा बना रहा शिकार, बंद किए गए स्कूल


सिंगापुर. दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दहशत कम होने का नाम नहीं ले रही है. सिंगापुर में कोरोना के नए वेरिएंट से हड़कंप मच गया है. कहा जा रहा है कि कोरोना का नया रूप बच्चों को संक्रमण की चपेट में ले रहा है. लिहाजा यहां की सरकार ने स्कूलों को तुरंत बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं. दावा किया जा रहा है कि कोरोना का ये वेरिएंट सबसे पहले भारत में दिखा था.

रविवार को सिंगापुर में कोरोना के 38 नए केस सामने आए. पिछले 8 महीनों में यहां ये कोरोना का सबसे बड़ा आंकड़ा है. जो लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं उनमें बच्चों की संख्या ज्यादा है. खास कर के वो बच्चे जो ट्यूशन के लिए घर से बाहत जाते हैं. सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओं ये कुंग ने कहा है कि बच्चे कोरोना के नए वेरिएंट B.1.617 के ज्यादा शिकार हो रहे हैं. कहा जा रहा है कि कोरोना का ये वेरिएंट काफी तेज़ी से फैल रहा है.

इस बीच सिंगापुर ने कोविड-19 के मामले बढ़ने के बाद लोगों के जमा होने और जन गतिविधियों पर कड़ी पाबंदियां लगा दी है. शिक्षा मंत्री लॉरेंस वोंग ने कहा कि ग्रुप में जमा होने वाले लोगों की संख्या पांच लोगों से घटाकर दो लोगों तक की जाएगी. चैनल न्यूज एशिया ने खबर दी कि ये कदम उन रिपोर्टों के बाद उठाया गया है कि कोविड-19 के ज्यादातर मामले चांगी हवाईअड्डे, स्कूल और अस्पतालों से जुड़े हैं.