Latest News नयी दिल्ली पंजाब

सिख समुदाय कोरोना मरीजों के लिए बना मसीहा,


  • कोरोना के संकट काल में भी सिख समाज अपने-अपने तरीके से हर वक्त हर प्रकार की मदद दे रहा है. मुंबई के सिंह सभा गुरुद्वारा कोरोना काल में मदद का केंद्र बना हुआ है.

मुंबई: समाज पर आई किसी भी आपदा और विपदा के लिए सिख समाज हर वक्त मदद के लिए तैयार रहता है. कोरोना के संकट काल में भी सिख समाज अपने-अपने तरीके से हर वक्त हर प्रकार की मदद दे रहा है. मुंबई के सिंह सभा गुरुद्वारा कोरोना काल में मदद का केंद्र बना हुआ है.

मुंबई के तमाम गुरुद्वारों का केंद्र सिंह सभा गुरुद्वारा कोरोना मरीजों और जरूरतमंदों को खाना, राशन के साथ-साथ ऑक्सीजन भी मुहैया करा रहा है. सिंह सभा द्वारा खाने के लंगर के साथ-साथ ऑक्सीजन लंगर की शुरुआत की गई है.

ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराया जा रहा है

कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराया जा रहा है जिसके लिए रिफंडेबल डिपॉजिट देख कर कोई भी जरूरतमंद ऑक्सीजन सिलिंडर ले जा सकता है. ऑक्सीजन की किल्लत ना हो इसलिए समय-समय पर इन ऑक्सीजन सिलिंडर की रिफिलिंग की जाती है दूरदराज से लोग इस गुरुद्वारे में ऑक्सीजन सिलिंडर लेने आ रहे हैं.

गुरुद्वारा इन कैंसर मरीजों का सहारा बना हुआ है

सिंह सभा गुरुद्वारा मुंबई के दादर इलाके में स्थित है जहां से देश का सबसे बड़ा कैंसर अस्पताल टाटा कैंसर हॉस्पिटल महज कुछ दूरी पर स्थित है. इस कैंसर अस्पताल में देशभर से लोग इलाज करवाने आते हैं. कोरोना की इस घड़ी में इन कैंसर मरीजों और उनके परिजनों को रहने और खाने की दिक्कत हो रही थी ऐसे पर यह गुरुद्वारा इन कैंसर मरीजों का सहारा बना हुआ है. यहां 50 से अधिक की संख्या में कैंसर मरीज इस गुरुद्वारा में रहते हैं. यहां रहकर अपना इलाज करवा रहे हैं. कैंसर मरीजों के बीच संक्रमण न फैले और सामाजिक दूरी बनी रहे इसलिए प्रत्येक कैंसर मरीज और उसके परिजन को अलग अलग कमरा दिया जाता है.