Latest News बंगाल

सितालकुची में वोटिंग बंद, EC ने मांगी डिटेल रिपोर्ट


नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण आज राज्य के 5 जिलों की 44 सीटों पर वोटिंग हो रही है। वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हुई, जो शाम छह बजे तक जारी रहेगी। इस चरण में 373 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। चौथे चरण की वोटिंग के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस चरण में उत्तर बंगाल में कूचबिहार तथा अलीपुरद्वार जिलों तथा दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली में 44 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है।

– चुनाव आयोग ने विशेष पर्यवेक्षकों से अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर सितालकुची के बूथ नंबर 126 में मतदान स्थगित करने का आदेश दिया है। साथ ही आज शाम 5 बजे तक विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है।

– चुनाव आयोग के मुताबिक पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में दोपहर 12 बजे तक 33.98 फीसदी मतदान हुए हैं।

– सुबह 11.00 बजे तक 16.65 फीसदी वोटिंग

– हुगली में बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी की कार पर स्थानीय लोगों ने हमला किया। लॉकेट चटर्जी ने कहा कि मेरी गाड़ी को तोड़ा, मुझे मारने की कोशिश की। मैंने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। पुलिस ने कुछ नहीं किया, पुलिस को सब मालूम है। घटना बूथ नंबर-66 की है।’

– कूच बिहार के शीतलकुची में फायरिंग, 4 की मौत

– सुबह 9.30 बजे तक 15.8 फीसदी वोटिंग

– कूचबिहार में टीएमसी उम्मीदवार रवीन्द्र नाथ घोष हेलमेट पहनकर बूथ पर पहुंचे। उन्होंने कि ‘मैं किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए यह पहन रहा हूं’।

– टीएमसी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि ‘सीतलकुची, नटलबारी, तुफानगंज और दिनहाटा में कई बूथों पर भाजपा के गुंडे बूथ के बाहर हंगामा कर रहे हैं और टीएमसी एजेंटों को बूथ में प्रवेश करने से रोक रहे हैं।’ टीएमसी ने चुनाव आयोग से आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

– टीएमसी ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है कि कई बूथों पर एजेंट को नहीं जाने दिया जा रहा है। टीएमसी का कहना है कि बीजेपी के लोग टीएमसी एजेंट को बूथ पर जाने से रोक रहे हैं। टीएमसी ने कूचबिहार, नाटाबरी, सितलकुची के बूथों को लेकर आरोप लगाए हैं।

– पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में TMC और BJP कार्यकर्ता आपस में भिड़े गए है। बताया जा रहा है कि ये हिंसा सितलकुची में बूथ नं. 265 पर हुआ है।

 

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण की वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोटरों से रिकॉर्ड मतदान करने की अपील की है। उन्होंने खासकर युवाओं और महिलाओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की है।

– वोटिंग को लेकर वोटरों में भारी उत्साह, मतदान केंद्र के बाहर सुबह से वोटरों की लंबी कतारें लगी है।