Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सिद्धारमैया पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई का पलटवार,


  1. हुबली,। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कांग्रेस को ‘गुलामगिरी’ (गुलामी) की पार्टी बताया। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री का बयान उनकी हताशा को दिकाता है। इससे पहले सिद्धारमैया ने भाजपा को तालिबानी करार दिया था।

सिद्धारमैया के बयान के जवाब में बोम्मई ने कहा, ‘यह (कांग्रेस) गुलामगिरी की पार्टी है, इसलिए वे देशभक्ति को भी अलग तरह से देखते हैं। हमारी देशभक्ति की पार्टी है, वे गुलामगिरी की पार्टी हैं।’ पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, कांग्रेस द्वारा अपने शासन के दौरान अपनाई गई मैकाले की शिक्षा नीति के कारण, भारत वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा के अवसरों से वंचित रह गया।

उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिक्षा प्रणाली में क्रांतिकारी बदलाव सुनिश्चित करने के लिए एक नई शिक्षा नीति लाए हैं जो हमारे बच्चों, विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को 21वीं सदी के ज्ञान युग में ले जा सकते हैं, लेकिन कांग्रेस इसमें भी दोष ढूंढ रही है।

सिद्धारमैया ने रविवार को आरोप लगाया था कि भाजपा तालिबानी हैं और यह भी दावा किया कि यह वास्तव में आरएसएस है जो कर्नाटक में प्रशासन चला रहा है। बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा था, ‘आरएसएस और बीजेपी हिटलर के वंश से हैं। बीजेपी तालिबानी हैं। उनसे सावधान रहें।’