Latest News करियर नयी दिल्ली

सीआईएससीई टर्म-1 परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, यह परीक्षा हुई स्थगित


सीआईएससीई टर्म-1 परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर है। काउंसिल ऑफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने संचालित आईएससी सेमेस्टर 1 परीक्षा के संबंध में बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि सोमवार को होने वाली मैथ्स परीक्षा स्थगित कर दी गई है। कांउसिल ने जारी आधिकारिक सूचना में कहा कि 29 नवंबर को होने वाली परीक्षा को संशोधित कर दिया गया है। वहीं आधिकारिक घोषणा में,CISCE ने परीक्षा के स्थगित करने के पीछे काउंसिल के नियंत्रण से बाहर के कारण बताए हैं।

काउंसिल ने कहा कि शैक्षणिक सत्र 2021-22 की आईएससी गणित विषय के लिए घोषणा के साथ ही बोर्ड ने इसके लिए संशोधित तिथि की भी घोषणा की है। अब, गणित विषय के लिए ISC सेमेस्टर 1 परीक्षा 12 दिसंबर 2021 को दोपहर 2 बजे, रसायन विज्ञान (पेपर -1) थ्योरी परीक्षा से एक दिन पहले आयोजित की जाएगी।

वहीं इस बारे में CISCE की ओर से जारी आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, आईएससी वर्ष 2021-2022 वीं सेमेस्टर 1 गणित परीक्षा सोमवार, 29 नवंबर, 2021 को दोपहर 2.00 बजे के लिए निर्धारित थी, लेकिन हमारे नियंत्रण से बाहर कारणों के कारण स्थगित कर दी गई है।  अब यह परीक्षा रविवार, 12 दिसंबर, 2021 को दोपहर 2.00 बजे आयोजित की जाएगी। प्रत्येक उम्मीदवार को सेमेस्टर I और सेमेस्टर 2 दोनों परीक्षाओं के लिए उपस्थित होना होगा। यह पहला मौका है, जब बोर्ड परीक्षाओं को दो सेमेस्टर में बांटा जा रहा है। वहीं फाइनल रिजल्ट में सफलता प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को इन दोनों परीक्षाओं के लिए उपस्थित होना होगा।