पटना

सीतामढ़ी: व्यवसायी के घर से 40 लाख की डकैती


गृहस्वामी को बंधक बनाकर दिया अंजाम

मेजरगंज (सीतामढ़ी)। थाना के मरपा सिरपाल में बुधवार की रात सशस्त्र डकैतों ने बम विस्फोट कर सीमेंट  व्यवसाई सह मुखिया प्रत्याशी के घर परिजनों को बंधक बनाकर लूटपाट की। करीब एक घंटे तक घर के सभी कमरों को बारी बारी से खोल कर लूट की घटना को अंजाम दिया। स्थानीय चौकीदार राम नारायण सिंह और रामसागर राय की तैनाती बाजार पर की गई थी। दोनों चौकीदार द्वारा शोर मचाने पर डकैतों ने चौकीदार को निशाना बनाकर बम विस्फोट किया। चौकीदार ने बताया कि डकैतों द्वारा तीन बम दहशत फैलाने की नियत से विस्फोट किया गया।

सूचना पर मेजरगंज थाना अध्यक्ष अशोक कुमार एसआई रामाशंकर सिंह रीगा सर्किल इंस्पेक्टर सुभाष प्रसाद कन्हौली थाना अध्यक्ष एवं सदर एसडीपीओ रामाकांत उपाध्याय क्यूआरटी टीम एवं टेक्निकल सेल प्रभारी सुबोध कुमार के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। घर से लूटे गए दो मोबाइल के लोकेशन के आधार पर घटनास्थल से 3 किलोमीटर दूर नेपाल के बलरा गांव के समीप पहुंचे। अनुमान लगाया गया कि डकैत वारदात को अंजाम देकर नेपाल सीमा में प्रवेश कर गए। गुरुवार की सुबह बैरगनिया से एसएसबी डॉग स्क्वायर टीम बुलाया गया जहां बसबिट्टा कैंप इंचार्ज गोविंद लाल स्थानीय थाना के एसआई रामाशंकर सिंह प्रदीप कुमार सशस्त्र जवानों के साथ करीब 2 घंटे तक गहन छानबीन की।

इस दौरान नेपाल बॉर्डर से करीब 200 गज दूर भारतीय क्षेत्र में अचानक एक बम विस्फोट हुआ। जहां छानबीन करने के दौरान अधिकारियों ने बताया कि गर्मी के कारण खेत में रखा बम विस्फोट किया है। खोजी कुत्ता नेपाल सीमा तक पहुंचा पर अधिकारियों ने सीमा से ही वापस लौटा लिया। पुन: अधिकारियों ने नेपाल के डकैत होने की आशंका जाहिर की है। गृहस्वामी के पुत्र संदीप कुमार ने बताया कि वह पटना तथा गांव में भी रहते हैं। विगत पंचायत चुनाव में मुखिया पद के प्रत्याशी थे। नगद समेत करीब 40 लाख के आभूषण तथा दो मोबाइल डकैतों ने लूट ली फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।