Latest News करियर नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सीबीएसई कक्षा 10वीं-12वीं इम्प्रूवमेंट ऑफलाइन परीक्षा की डेटशीट आज होगी जारी


  • CBSE Compartment Exam 2021 Date Sheet: CBSE द्वारा आज सुधार, कम्पार्टमेंट, प्राइवेट पत्राचार परीक्षा ऑफलाइन टाइम टेबल जारी किया जाएगा. सीबीएसई कक्षा 10वीं 12वीं ऑफलाइन परीक्षाएं 16 अगस्त से शुरू होंगी

CBSE Compartment Exam 2021 Date Sheet: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10 अगस्त 2021 यानी आज बोर्ड परीक्षा 2021 की डेट शीट जारी करेगा. सीबीएसई द्वारा इम्प्रूवमेंट, कंपार्टमेंट, प्राइवेट और पत्राचार के सभी छात्रों की परीक्षा के लिए ऑफलाइन टाइम टेबल आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी किया जाएगा. कक्षा 10वीं और 12वीं की इम्प्रूवमेंट, कम्पार्टमेंट परीक्षाएं 16 अगस्त से शुरू होंगी.

CBSE और CISCE ने एग्जाम शेड्यूल के बारे में SC मे सूचित किया था

बता दें कि सीबीएसई और काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने 9 अगस्त को इम्प्रूवमेंट, कम्पार्टमेंट, प्राइवेट और पत्राचार परीक्षाओं के कार्यक्रम के बारे में सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया था. जस्टिस एएम खानविलकर और दिनेश माहेश्वरी की एक पीठ उत्तर प्रदेश के निजी स्कूलों की एसोसिएशन द्वारा दायर दायर एक रिट याचिका पर सुनवाई कर रही थी.

10 अगस्त से छात्र कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

वहीं सुप्रीम कोर्ट में सीबीएसई द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम के अनुसार, सीबीएसई पोर्टल 10 अगस्त यानी आज रजिस्ट्रेशन के लिए छात्रों के लिए खोला जाएगा और परीक्षा के लिए डेट शीट घोषित करने के लिए एक सर्कुलर भी जारी किया जाएगा.परीक्षाएं 16 अगस्त से शुरू होंगी और अंतिम एग्जाम 15 सितंबर को होगा. इसी के साथ परिणाम 30 सितंबर को घोषित कर दिए जाएंगे.