Latest News नयी दिल्ली बंगाल

सीमा पर पहले Smugglers ने काटी बिजली सप्लाई, फिर BSF जवान को बनाया निशाना


नई दिल्ली: बांग्लादेशी सीमा पर तस्करों के हमले में BSF का एक जवान जख्मी हो गया है. पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में गश्ती के दौरान यह हादसा हुआ है. घटना रविवार रात की है, जब जवान बॉर्डर पर अपनी ड्यूटी कर रहे थे. भारतीय तस्करों ने पहले फेंसिंग की बिजली की सप्लाई काटी ताकि वह सीमा पार से पैकेट को फेंक सकें और उस पार खड़े बांग्लादेशी तस्करों तक सामान पहुंच जाए.

जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

गश्त के दौरान जवानों ने सीमा पर 5-6 बांग्लादेशियों को देखा जो भारतीय सीमा की ओर बढ़ रहे थे. ये लोग दो ग्रुप में बंटे थे ताकि वह जवानों की नजर से बच पाएं. इनके कुछ साथी इधर से फेंके गए पैकेट जमा करने के लिए खेत में ही थे. सीमा पर हलचल को देख जवानों ने एक ग्रेनेड दागा और फिर तस्करों के एक ग्रुप पर फायरिंग कर दी.

जवानों की कार्रवाई से तस्कर काफी भड़क गए और उन्होंने एक जवान पर हमला कर दिया. तस्करों ने अपनी टॉर्च को जवान की आंख पर मारा जिससे उसकी बांयी आंख काफी जख्मी हो गई है. इस घटना के बाद दूसरा जवान भी तस्करों की ओर बढ़ा, ये देखकर तस्कर वहां से भाग खड़े हुए.

ड्यूटी पर तैनात कॉन्‍स्‍टेबल विनोद कुमार ने इस घटना के तुरंत बाद QRT टीम को मौके पर बुलाया और घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद जवानों ने पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया है. जवानों ने इस दौरान एक मोबाइल फोन, बांग्लादेश के दो सिमकार्ड और एक टॉर्च बरामद की है.