Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सीमा हैदर की राह पर चला विदेशी नागर‍िक गिरफ्तार न पासपोर्ट मिला न वीजा


धर्मशाला,: हिमाचल प्रदेश के मैक्‍लोडगंज में रह रहे 28 वर्षीय अमेरिकी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवक पासपोर्ट या अन्य वैध दस्तावेजों के बिना ही यहां रह रहा था। पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी साझा की है। धर्मशाला पुलिस के अनुसार मीका टायलर हाइट (28) 2021 से भारत में रह रहा है और उसका पासपोर्ट खो गया है।

पुलिस अधीक्षकों ने दी जानकारी

हितेश लखनपाल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया, “हमें सूचना मिली कि एक विदेशी नागरिक मैक्लोडगंज में घूम रहा है, और जब हमने उस व्यक्ति के दस्तावेजों की जांच की, तो हमें पता चला कि उसके पास कोई पासपोर्ट या कोई विवरण नहीं था। बाद में हम उसे पुलिस स्टेशन ले गए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के दौरान 28 वर्षीय व्यक्ति ने खुलासा किया कि वह न्यू जर्सी, अमेरिका का रहने वाला है और उसने अपना पासपोर्ट खो दिया है।

विदेशी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने विदेशी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एक एफआईआर दर्ज की है। उन्होंने कहा कि आज उसे स्थानीय अदालत में पेश किया गया और अदालत ने आरोपित की एक दिन की पुलिस हिरासत मंजूर कर ली। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने अमेरिकी दूतावास को सूचित कर दिया है और अब उनके जवाब का इंतजार कर रही है। आगे के विवरण की प्रतीक्षा जारी है।