पटना

सीवान: ऑक्सीजन उपलब्धता को लेकर डीएम ने की पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक


सीवान। जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय द्वारा वर्चुअल संवाद के जरिये जिला में ऑक्सीजन की उपलब्धता एवं योग्य लाभुकों के बीच वितरण की स्थिति एवं डीसीएचसी में इलाजरत कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार के बारे में अद्यतन जानकारी ली गयी एवं आवश्यक निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी, महाराजगंज को डीसीएचसी में माइकिंग एवं कोविड से प्रभावित मरीजों के परिजनों के लिए आवासन के व्यवस्था करने का निदेश दिया गया।

उन्होंने कहा कि डीसीएचसी में विधि-व्यवस्था के संधारण में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को यह निदेश दिया जाय कि कोविड वार्ड के अंदर किसी भी परिस्थिति में परिजनों का प्रवेश प्रतिबंधित होंगे। यदि परिस्थितियां अत्यंत ही आवश्यक हो ऐसी स्थिति में वहां के नोडल पदाधिकारी, डॉ० सुजाता के सहमति के उपरांत कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ प्रवेश दी जाएगी।

जिलाधिकारी ने ऑक्सीजन सिलेंडर के उपलब्धता के संबंध में नामित नोडल पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, सीवान सदर द्वारा बताया गया कि जिला में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध है एवं संबंधित संस्थानों एवं लाभुकों को ससमय आपूर्ति की जा रही है। जिलाधिकारी ने कोरोना के बढ़ते मामलों के रोकथाम के लिए आपूर्तिकर्ता से बेहतर तालमेल स्थापित कर पारदर्शी व्यवस्था के तहत एक टीम गठित करते हुए ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति करने का निदेश दिया गया।

वहीं कोविड प्रोटोकाल के उल्लंघन के मामलों में इंफोर्समेंट के नोडल पदाधिकारी, अपर समाहर्ता को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दैनिक समीक्षा के क्रम में सभी अंचल पदाधिकारी को कड़ी कार्रवाई करने का निदेश देने की हिदायत दी गयी।

इस बैठक में अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त, जिला भु-अर्जन पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, डी०आई०ओ०, अनुमंडल पदाधिकारी,सिवान सदर एवं महाराजगंज, नोडल पदाधिकारी, डीसीएचसी, महराजगंज उपाधीक्षक, सदर अस्पताल, डीपीएम, जिला स्वास्थ्य समिति सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।