Latest News पटना बिहार

रामविलास पासवान की पुण्यतिथि पर बड़े आयोजन की तैयारी में बेटा,


  • लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) नेता चिराग पासवान पारंपरिक कैलेंडर के अनुसार 12 सितंबर को रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि मनाने जा रहे हैं। चिराग अपने पिता की पहली बरसी पर पटना में बड़े आयोजन करने की तैयारी में हैं। उन्होंने इन आयोजन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित शीर्ष राष्ट्रीय नेताओं को आमंत्रित किया है।

यह कार्यक्रम ऐसे समय में राजनीतिक महत्व को बढ़ा देता है जब चिराग पासवान अपने चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के साथ अपने पिता की विरासत को लेकर विवादों में उलझे हुए हैं। चिराग पासवान कार्यक्रम का न्योता देने नई दिल्ली में अपने चाचा पारस के आवास पर भी पहुंचे थे। चिराग ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को भी आमंत्रित किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि शहरी विकास मंत्रालय ने रामविलास के निधन के बाद आवास को खाली करने के लिए शुरुआती नोटिस जारी किया था, लेकिन चिराग की इस मामले पर सरकार के वरिष्ठ कार्यकारियों से मुलाकात के बाद परिवार को फिलहाल उस आवास में रहने की अनुमति मिल गई है। माना जा रहा है कि पारस भी 8 अक्टूबर को रामविलास पासवान की बरसी पर कार्यक्रम आयोजित कर सकते हैं। रामविलास पासवान का पिछले साल 8 अगक्टूबर को निधन हुआ था।