News TOP STORIES खेल

सुंदर चार रन से शतक से चूके, भारत की 365 रन पर पारी समाप्त, इंग्लैंड की खराब शुरुआत


चौथे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल जारी है। इंग्लैंड की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही है। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय स्पिनरों का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है और दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक इंग्लिश टीम का स्कोर 30 पर 3 विकेट हो चुका है । दूसरी पारी में भी इंग्लिश बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के आगे असहाय नजर आ रहे हैं। इंग्लैंड ने 20 रनों के स्कोर पर डोमिनिक सिब्ली का विकेट खो दिया। उन्हें अक्षर पटेल ने पवेलियन भेजा।इससे ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने इंग्लैंड को लगातार दो झटके देते हुए अपनी टीम को पहले से और मजबूत कर दिया। जॉनी बेयरस्टो अपना खाता भी नहीं खो सके। उन्होंने जैक क्रॉउली को भी पवेलियन भेजा था। इससे पहले भारत पहली पारी में 365 रनों पर ऑलआउट हुआ, जिससे टीम को 160 रनों की मजबूत बढ़त हासिल हुई। इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे।

आठवें नंबर पर उतरकर परिपक्व बल्लेबाजी का प्रदर्शन करने वाले वाशिंगटन सुंदर पहले टेस्ट शतक से चार रन से चूक गए लेकिन भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में पहली पारी में 365 रन बनाकर 160 रन की बढत ले ली ।

इक्कीस वर्ष के खब्बू बल्लेबाज सुंदर ने 174 गेंद में 96 रन बनाये लेकिन आखिरी तीन विकेट जल्दी गिरने से वह दूसरे छोर पर अकेले रह गए । भारत ने आखिरी तीन विकेट पांच गेंद के भीतर गंवा दिये । बेन स्टोक्स ने 27 . 4 ओवर में 89 रन देकर चार विकेट लिये ।

तीसरे दिन लंच के समय इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के छह रन बना लिये थे । जाक क्रॉली पांच और डोमिनिक सिबली एक रन बनाकर खेल रहे हैं । अपने पूर्व अंडर 19 साथी ऋषभ पंत की तरह शतक की ओर बढ रहे सुंदर ने अक्षर पटेल के साथ आठवें विकेट के लिये 106 रन जोड़कर भारत को विशाल बढत लेने से रोकने के इंग्लैंड के मंसूबों पर पानी फेर दिया । अक्षर ने 97 गेंद में 43 रन बनाये जिसमें जैक लीच को जड़ा एक छक्का शामिल है ।