News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

सुक्खा दुनिके मर्डर: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का लिया बदला, फेसबुक पर किया पोस्ट


चंडीगढ़, । कनाडा में गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनिके (Sukhdool Singh aka Sukha Duneke) की गोली मारकर हत्याकर दी गई है। अब इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सुक्खा के मर्डर की जिम्मेदारी ली है। इसे लेकर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से संचालित की जा रही फेसबुक आईडी से एक पोस्ट भी किया गया है।

फेसबुक पोस्ट में क्या लिखा?

लॉरेंस बिश्नोई के फेसबुक पेज से जारी इस पोस्ट में लिखा गया है कि सुक्खा खुद को बम्बीहा गैंग का इंचार्ज समझता था। विक्की मिद्दुखेड़ा और संदीप नंगल जैसे अन्य साथियों की हत्या में भी सुक्खा का नाम शामिल था। पोस्ट में लिखा गया है कि पूरी दुनिया में चाहे कहीं भी छुपे रहो लेकिन हमसे दुश्मनी लेने वालों को एक-एक कर ऐसे ही सजा दी जाएगी।

 

सुक्खा, एनआइए का मोस्ट वांटेड बदमाश था। साथ ही सुक्खा खालिस्तान समर्थक और आतंकी अर्शदीप सिंह का भी करीबी था। वह कनाडा में बैठक भारत विरोधी सभी गतिविधियों को अंजाम देता था।

कभी मोगा उपायुक्त कार्यालय में क्लर्क हुआ करता था सुक्खा

पंजाब का ए कैटेगिरी मोगा निवासी सुक्खा कभी जिला उपायुक्त कार्यालय में क्लर्क हुआ करता था, लेकिन बाद में उसने अपराध की दुनिया में कदम रख दिया। दुनिके वर्ष 2017 में फरीदकोट जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद फर्जी पासपोर्ट पर कनाडा भाग गया था। वह कनाडा में बैठकर गैंगस्टर लकी पटियाल के साथ बंबीहा गिरोह की गतिविधियां संभाल रहा था। उस पर पंजाब में कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया हत्याकांड सहित अलग-अलग जिलों में एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज थे।

कौन थे विक्की मिद्दुखेड़ा?

विक्की मिद्दुखेड़ा पंजाब विश्वविद्यालय में एसओपीयू के छात्र संगठन के अध्यक्ष रह चुके थे और मोहाली में कुछ बदमाशों ने दिनदहाड़े उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी हत्या का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। वीडियो में साफ देखा गया कि बदमाश गाड़ी में बैठकर उनका इंतजार कर रहे थे और फिर उनके आते ही उनको निशाना बनाया।