News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब

सुनील जाखड़ हो सकते हैं पंजाब के नए CM, राज्यपाल से मिलने पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह


  • नई दिल्ली: पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के इस्तीफे की अटकलों की लगभग पुष्टि हो गई है. सूत्रों के हवाले से आई इस बड़ी खबर के मुताबिक पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को हाईकमान ने इस्तीफा देने को कहा है. इस सिलसिले में कैप्टन ने सोनिया गांधी से बात की थी. इस बीच अमरिंदर सिंह राज्यपाल से मिलने पहुंचे हैं . ताजा जानकारी के मुताबिक अमरिंदर शाम 5 बजे होने वाली बैठक से पहले अपना इस्तीफा दे देंगे. शाम साढ़े चार बजे उनका इस्तीफा हो सकता है.

वहीं दूसरी बड़ी खबर ये है कि पंजाब में अगर नेतृत्व बदलता है. तो सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) नए मुख्यमंत्री बन सकते हैं. आज सुनील जाखड़ ने एक ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने लिखा, ‘राहुल गांधी ने पंजाब कांग्रेस के विवाद को सुलझाने के लिए जो कदम उठाया है उस साहसी निर्णय से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह है. इसके साथ ही अकालियों को झकझोर कर रख दिया है.’

सीएम समर्थक भी एक्टिव

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुबह से जारी हलचल के बीच राज्यसभा सांसद प्रताप बाजवा, लोकसभा सांसद गुरजीत औजला, जसबीर डिम्पा, विधयाक राणा गुरजीत, राणा गुरमीत सोढ़ी और अन्य विधायको से फ़ोन पर बातचीत की है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सबसे बातचीत कर उनकी राय लें रहें हैं.

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान

पंजाब में कांग्रेस विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक से पहले पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी ने पार्टी की राज्य इकाई में उलझी हुई गुत्थी को सुलझाने का जो रास्ता अपनाया है, उसने न सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया है, बल्कि अकाली दल (AD) की बुनियाद भी हिल गई है.